हरियाणा: मोजाम्बिक में आतंकवादी संगठन अल शबाब ने किया पानीपत के युवक का अपहरण, मांगी फिरौती

आतंकवादियों ने किया हरियाणा के युवक का अपहरण

आतंकी संगठन अल शबाब ने हमला कर वहां बहुत से नागरिकों का अपहरण कर लिया है, उनमें विनोद भी शामिल हैं. विनोद के लापता होने की सूचना 30 मार्च को मिली थी. पत्नी ने प्रधानमंत्री से विनोद को छुड़ाने की मांग की है.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले में समालखा के रहने वाले विनोद को मोजाम्बिक में आतंकवादी संगठन अल शबाब (Terrorist organization al-shabab) ने अगवा कर लिया. आंतकियों ने परिवार से फिरौती भी मांगी है. विनोद के परिजनों ने प्रधानमंत्री व विदेश मंत्रालय को ट्वीट व पत्र लिखकर मदद मांगी है. विनोद के परिजनों ने बताया कि मोजाम्बिक के पाल्मा शहर में विनोद मिलेनियम मोटर्स के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर मैनेजर के पद पर नौकरी करता था. तब आतंकवादी संगठन अल शबाब ने पालमा शहर पर 24 मार्च 2021 को हमला किया था. इस दौरान आतंकवादी ने वहां से कई लोगों को अगवा कर ले गए थे.

विनोद के परिजनों को 30 मार्च 2021 को लापता होने की सूचना मिली. मोजाम्बिक के पाल्मा शहर में मिलेनियम मोटर मोटर्स ने विनोद के परिजनों को फोन पर बताया कि विनोद सुरक्षित है. लेकिन आतंकवादियों के कब्जे में है और वे पैसे की डिमांड कर रहे हैं. विनोद की पत्नी ने सरकार से पति को स्वदेश लाने की गुहार लगाई है. पानीपत के समालखा निवासी विनोद बेनिवाल अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के पाल्मा शहर में पेट्रोल पंप पर नौकरी करता है. विनोद इस कंपनी में ब्रांच मैनेजर है.

विनोद की पत्नी सीमा ने बताया कि विनोद सहित अन्य कंपनियों के अधिकारियों का अपहरण कर लिया गया. आतंकियों ने विनोद को रिहा करने के एवज में एक लाख डॉलर की मांग की है. सीमा ने पीएमओ और गृह मंत्रालय समेत संबंधित विभागों को ट्वीट करके मदद की गुहार लगाई. सीमा ने बताया कि पति 2015 में मोजाम्बिक गए थे. रोजाना फोन पर बात होती थी. 24 मार्च को आखिरी बार पति से बात हुई और घर-परिवार की पूछने के बाद फोन रख दिया, तब से बात नहीं हुई है.

सीमा को जब अपने पति के अपहरण की बात पता लगी. तभी से वह सरकार और एंबेसी से पति को छुड़ाने की गुहार लगा रही हैं, लेकिन अभी तक किसी ने कुछ नहीं किया. यह कहते-कहते वह रोने लगीं. बोलीं- दो बच्चे हैं. पति ही सभी का सहारा है. पत्नी ने प्रधानमंत्री से अपने पति को छुड़वाने को मांग की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.