लाइव टीवी

देश के लिए गोल्ड लाने को तैयार नीरज चोपड़ा, चोट को मात देकर किया ओलम्पिक क्वालीफाई

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 30, 2020, 5:05 PM IST
देश के लिए गोल्ड लाने को तैयार नीरज चोपड़ा, चोट को मात देकर किया ओलम्पिक क्वालीफाई
जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने किया ओलम्पिक क्वालीफाई (फाइल फोटो)

पानीपत के रहने वाले जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने ओलंपिक क्वालीफाई (qualified in Olympics) कर देश प्रदेश व अपने गांव का नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) जिले के खंडरा गांव के जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने ओलंपिक क्वालीफाई (qualified in Olympics) कर देश प्रदेश व अपने गांव का नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है. पूरे परिवार को विश्वास है कि नीरज चोपड़ा ओलंपिक में गोल्ड मेडल (Gold medal) जीतकर देश की झोली में डालेगा. कोहनी में चोट लगने के बावजूद नीरज चोपड़ा ने कड़ी मेहनत और लगन से ओलंपिक क्वालीफाई किया. बता दें कि नीरज चोपड़ा ने 2019 में कोहनी का ऑपरेशन करवाया था. ऑपरेशन के बाद नीरज चोपड़ा ने कड़ी मेहनत कर ओलंपिक में क्वालीफाई किया.

टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए किया क्वालीफाई

देश के युवा  जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने 2016 में अंडर 20 रिकॉर्ड के साथ चैंपियनशिप का खिताब जीता था. नीरज चोपड़ा ने 2018 में कॉमनवेल्थ (Commonwealth) में स्वर्ण पदक और 27 अगस्त 2018 को एशियन गेम्स (Asian games) में स्वर्ण पदक जीता है.  बता दें कि नीरज चोपड़ा 25 सितंबर 2018 को अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) से सुशोभित हो चुके हैं. गांव खंडरा जिला पानीपत का निवासी नीरज चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका (South Africa) में 87.86 जैवलिन थ्रो (Javelin throw) कर गोल्ड मेडल जीतकर कर ओलंपिक क्वालीफाई किया. देश में खुशी का माहौल दिखने लगा है और उसके परिवार में खुशी का माहौल है और आपस में सभी बधाई दे रहे हैं.

नीरज चोपड़ा के ओलम्पिक क्वालीफाई करने पर परिवार में खुशी का माहौल
नीरज चोपड़ा के ओलम्पिक क्वालीफाई करने पर परिवार में खुशी का माहौल


ऑपरेशन के बावजूद ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए की कड़ी मेहन

नीरज चोपड़ा के चाचा भीम ने कहा कि नीरज ने कोहनी में चोट लगने के बावजूद 2019 में ऑपरेशन करवाया और बेंगलुरु में लगातार अभ्यास और कड़ी मेहनत की. उन्होंने कहा कि हमें बड़ी खुशी है नीरज की मेहनत रंग लाई और उसने ओलंपिक क्वालीफाई किया. वहीं नीरज के परिजनों का कहना है कि उन्हें  हमें पूरा विश्वास है की नीरज देश के लिए ओलंपिक मेडल जीतकर लाएगा.

ओलंपिक क्वालीफाई कर देश प्रदेश का नाम किया रोशनवहीं पिता सतीश ने भी बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि नीरज का अगला लक्ष्य ओलंपिक मेडल जीतना है. वहीं नीरज चोपड़ा की बहन संगीता व नेहा ने कहा कि कोहनी में चोट लगने के बाद नीरज निराश हो गए थे, क्योंकि थोड़े समय के लिए उन्हें खेल छोड़ना पड़ा था. नीरज की बहन ने कहा कि नीरज का सपना है कि वह ओलंपिक में मेडल जीते और देश के लिए ओलंपिक मेडल जीतकर लाए.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

 

यह भी पढ़ें- जानिये क्यों, पानीपत की इस कॉलोनी में डर के साये में जीते हैं मां-बाप

यह भी पढ़ें- सोनीपत: घर का काम करवाने के लिए नाबालिग बच्ची को बेलन से पीटा, हाथों पर डाला खौलता पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर