Home /News /haryana /

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर सोनीपत की महिला को लगा डेढ़ लाख रुपये का चूना, ऐसे साइबर ठगों के जाल में फंसी

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर सोनीपत की महिला को लगा डेढ़ लाख रुपये का चूना, ऐसे साइबर ठगों के जाल में फंसी

महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Kaun Banega Crorepati: हरियाणा के सोनीपत में कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर एक महिला से डेढ़ लाख रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है. साइबर ठगों (Cyber ​​Thugs) ने महिला को 25 लाख रुपये जितवाने का झांसा देकर सिक्योरिटी चार्ज और इनकम टैक्स के नाम पर ठगी की है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    सुमित भारद्वाज

    पानीपत. सोनी टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो (Kaun Banega Crorepati) को काफी संख्‍या में लोग देखते हैं, लेकिन कुछ लोग केबीसी के नाम पर भोले भाले लोगों को फंसा कर ठगी करने का काम भी कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत में सामने आया है. दरअसल केबीसी के नाम पर ठगों ने एक महिला से करीब डेढ़ लाख रुपये ठग लिए. साइबर ठगों (Cyber ​​Thugs) ने महिला को 25 लाख रुपये जीतने का झांसा दिया था.

    हरियाणा के पानीपत निवासी बरखा ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिन पहले उसके फेसबुक पर केबीसी के जरिए 25 लाख रुपये जीतने का मैसेज आया. इसके बाद ठगों ने कभी सिक्योरिटी चार्ज तो कभी इनकम टैक्स के नाम पर रुपए जमा कराने के लिए कहा था. इसी तरह ठग उसे अपने झांसे में लेकर रुपए ऐंठते रहे. पुलिस के मुताबिक, महिला धीरे-धीरे ठगों के जाल में फंसती चली गई और लगभग डेढ़ लाख रुपये गंवा बैठी. हालांकि जैसे ही युवती को ठगी का आभास हुआ, तो उसने ठगों को पैसे लौटाने के लिए कहा, लेकिन ना तो उसके खाते में पैसे आए और ना ही ठगों ने लौटाए. इसके बाद वह अपनी शिकायत दर्ज कराने थाने आयी है.

    डीएसपी ने कही ये बात
    केबीसी के नाम पर ठगी का शिकार होने वाली महिला को लेकर डीएसपी पूजा डाबला ने कहा कि महिला ने केबीसी के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दी है जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

    हरियाणा और पंजाब में धान की सरकारी खरीद 10 दिन टली, जानें अब कब होगी शुरू

    महिला के मुताबिक, सामने वाले ने खुद को केबीसी का डीएम बताया और खुद की पहचान विक्रम के रूप में बताई थी. यही नहीं, महिला ने अपने जेवर बेचकर रुपये दिए पर थे. सोनीपत के मॉडल टाउन की गांधी कॉलोनी निवासी बरखा के साथ यह ठगी 21 सितंबर को हुई थी.

    Tags: Cyber Crime, Cyber Fraud, Cyber police, Cyber ​​Thug, Haryana news, Haryana police, Kaun banega crorepati, KBC, Sonepat news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर