Assembly Banner 2021

हरियाणा: तीन तलाक की धमकी देकर विवाहिता को घर से निकाला, 1 साल बाद दर्ज हुआ केस, देखें Video

पीड़िता ने बताया की वो पिछले एक साल के पुलिस के चक्कर काट रही है.

पीड़िता ने बताया की वो पिछले एक साल के पुलिस के चक्कर काट रही है.

Triple Talaq: कोरोना लॉकडाउन से पहले ही दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला को घर से निकाला. मायके में रह रही महिला के लिए एक समय का खाना पड़ोसी भेजते हैं, दूसरों से मांगकर होता है कपड़ों का इंतजाम.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
पानीपत. तलाक, तलाक, तलाक यह तीन शब्द मुस्लिम महिलाओं के लिए नर्क के समान है. आज के युग में भी यह तीन शब्द मुस्लिम महिलाओं का पीछा नहीं छोड़ रहे और महिलाएं अभी भी तीन तलाक (Triple Talaq) की धमकी से पीड़ित और बेबस नजर आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला पानीपत की रहने वाली एक मुस्लिम महिला (Muslim Woman) का सामने आया है. जहां लॉकडाउन से एक महीना पहले महिला का पति  उसे दहेज व पैसे लाने के नाम से प्रताड़ित करता था. जब महिला अपने मायके से दहेज लेकर न गई तो  पति ने बिना कानून के खौफ के उसे तीन तलाक की धमकी देकर घर से निकाल दिया.

पीड़ित महिला को आज अपने मायके में रहते हुए 1 साल बीत चुका है, लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं था. पीड़िता एक साल से मां के साथ मायके में रह रही है. परिवार के हालत ठीक न होने के कारण वह खाने और  कपड़ों के लिए भी मोहताज हो चुकी है. एक टाइम का खाना पड़ोस से आता है तो पहनने के लिए  कपड़े दूसरे देकर जाते हैं.

पीड़िता ने बताया कि 8 साल पहले कैराना के रहने वाले युवक से उसका निकाह हुआ था. उसका पति हर बार पैसे व दहेज के नाम से प्रताड़ित और मारपीट करता था. कई बार पंचायत भी बैठी फैसला भी हुआ, लेकिन फिर भी उसका पति नहीं माना और हमेशा की तरह उसके साथ मारपीट करता था और बार बार तीन तलाक की धमकी देता था.



Youtube Video

पीड़िता  ने बताया की लॉकडाउन से एक महीना पहले ही मेरे पति ने मुझे तीन तलाक के धमकी देकर घर से बाहर निकाल दिया और मेरे 2 बच्चे एक लड़का और एक लड़की अपने साथ ले गया. जिसके बाद वह अपनी शिकयत लेकर थाने पहुंची. पीड़िता ने बताया कि पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और पिछले एक साल से थानों के चक्कर काट रही है, एक साल बीत जाने से बाद पुलिस ने अब उसकी शिकयत ली है.

खाना भी पड़ोसियों के घर से आता है


वहीं पीड़िता की मां का कहना था की उसका दामाद उसकी बेटी को बहुत बुरी तरह से  मारता था और दहेज के लिए परेशान करता था. जबकि दहेज में देने के लिए उनके पास कुछ नहीं है. पीड़िता की मां का कहना है कि उनके परिवार के हालत इतने खराब है की उनका पेट भरने के लिए खाना भी पड़ोसियों के घर से आता है, और पहनने के लिए कपड़े भी दूसरे देकर जाते हैं.

पुलिस कर रही जांच


वहीं मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी सतीश वत्स ने कहा कैराना की शादीशुदा महिला  ने उनको मारपीट और पति द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करने की शिकायत दी है. इसके आधार पर पुलिस  दर्ज कर किया है और मामले की जांच की जा रही है. साथ ही पीड़िता ने शिकायत में  तीन तलाक की धमकी का भी पति पर आरोप लगाया है. फ़िलहाल पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज