पानीपत: दिल्ली से पति के साथ बाइक पर लौटी महिला मिली कोरोना पॉजिटिव
Panipat News in Hindi

पानीपत: दिल्ली से पति के साथ बाइक पर लौटी महिला मिली कोरोना पॉजिटिव
बुधवार को सामने आए 102 केसेज में से सबसे ज्यादा 28 केस जयपुर में पाए गए हैं.

जिले में कोरोना के रोगियों (Patients) की संख्या 63 हो गई है. वहीं मेडिकल कॉलेज खानपुर में उपचाराधीन जिले के पांच कोरोना रोगी स्वस्थ्य हो गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पानीपत. गजियाबाद से अपनी सुसराल पुरेवाल कालोनी आई 22 वर्षीय विवाहिता कोरोना पॉजिटिव मिली है. महिला 31 मई को दिल्ली से अपने पति के साथ बाइक पर आई थी. उसने इसी दिन सिविल अस्पताल में कोरोना की जांच कराई थी. सैंपल लेने के बाद विभाग ने उसे घर पर क्वारंटाइन कर दिया था. मंगलवार को उसके सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें वो कोरोना की पॉजिटिव मिली. स्वास्थ्य विभाग ने महिला को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है. उसके परिवार के चार सदस्यों के सैंपल लेकर उन्हें भी अस्पताल में क्वारंटीन कर दिया गया है. विभाग की टीमें पुरेवाल कॉलोनी के कंटेनमेंट प्लान तैयार कर रही है.

जिले में कोरोना के रोगियों की संख्या 63 हो गई है. वहीं मेडिकल कॉलेज खानपुर में उपचाराधीन जिले के पांच कोरोना रोगी स्वस्थ्य हो गए है, इन सभी को मंगलवार की शाम को मेडिकल कॉलेज खानपुर से डिस्चार्ज कर इनके घरों को भेज दिया है. जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 9 रह गई है. इन सभी का खानपुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

पिछले 15 दिन में हर 12 घंटे में मिल रहा एक कोरोना पॉजिटिव



17 मई से अब तक जिले में कोरोना के 29 नए केस मिले हैं. यानि हर 12 घंटे में जिले में कोरोना का एक मरीज मिल रहा है. इनमें रिफाइनरी टाउनशिप में मिले दोनों अधिकारी भी शामिल हैं. जबकि 24 घंटे में एक मरीज कोरोना को हराकर अपने घर लौट रहा है. पिछले 17 दिन में 16 मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की है. पिछले 29 केसों में से 18 केसों की ट्रैवल हिस्ट्री मिली गत 17 मई से 2 जून तक 29 केस मिले हैं, इनमें 18 केस की तो ट्रैवल हिस्ट्री निकली है। इसमें सबसे ज्यादा 15 केस दिल्ली से पानीपत आए हैं. इसके अलावा 2 मुंबई और एक उत्तर प्रदेश से कोरोना लेकर आया है. वहीं समालखा के सब्जी मंडी के आढ़ती से 9 और लोगों में कोरोना पहुंचा है. यानी आढ़ती को मिलाकर कुल 10 लोगों में कोरोना हुआ है. सिर्फ एक केस ही बीमार था तो उसने खुद सैंपल कराया और वो पॉजिटिव मिला.



सीएमओ ने कही  ये बात

सीएमओ डॉ. संत लाल वर्मा ने बताया कि कोरोना रोगी महिला को जहां पीजीआई खानपुर रेफर किया गया है, वहीं पांच रोगियों का स्वस्थ्य होने पर मंगलवार को डिस्चार्ज कर उनके घरों पर भेज दिया गया. स्वस्थ्य होने वालों में शिवनगर स्थित पुनर्वास केंद्र में निवास करने वाला 12 साल का किशोर, एक महिला कर्मचारी, समालखा की महिला व छह वर्षीय बच्चा, विवर्ज कालोनी का 25 वर्षीय युवक शामिल है. उन्होंने बताया कि अभी तक 51 रोगी स्वस्थ्य हो चुके है और पीजीआई में 9 रोगी उपचाराधीन है, जबकि तीन रोगियों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-

रोहतक: PGI में महिला इंटर्न डॉक्टर नें पंखे से फांसी लगा दी जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

फरीदाबाद: दोनों हाथों में रिवॉल्वर लेकर घर की छत पर चढ़ गया युवक, करने लगा फायरिंग और फिर...
First published: June 3, 2020, 1:50 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading