लाइव टीवी

पानीपत के कई संस्थाओं पर नगर निगम का करोड़ों का बकाया, 10 दिन में जमा कराने का आदेश
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 1:12 PM IST
पानीपत के कई संस्थाओं पर नगर निगम का करोड़ों का बकाया, 10 दिन में जमा कराने का आदेश
निगम ने कहा है कि अगर संस्थानों ने अपना बकाया समय से नहीं भरा तो उनकी प्रॉपर्टी सील कर दी जाएगी.

पानीपत (Panipat) के कई शिक्षा संस्थानों, व्यापारी, माल, टोल प्लाजा, एनएफएल व सरकारी संस्थानों पर पानीपत नगर निगम का करीब 81 करोड़ प्रॉपर्टी टैक्स (propert Tax) बकाया है. निगम ने टैक्स जमा नहीं कराने वाले संस्थानों को नोटिस भेजा है और 10 दिन के भीतर टैक्स जमा कराने को कहा है.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) में कई संस्थान जो आम जनता से कमाई तो कर रहे हैं लेकिन वे निगम का कर नहीं चुका रहे हैं. शहर के कई शिक्षा संस्थान (Educational Institution), व्यापारी, माल, टोल प्लाजा, एनएफएल व सरकारी संस्थानों पर पानीपत नगर निगम का करीब 81 करोड़ प्रॉपर्टी टैक्स (property Tax) बकाया है. पानीपत नगर निगम ने अब इन संस्थानों पर कार्रवाई करने का इरादा किया है. निगम ने टैक्स जमा नहीं कराने वाले संस्थानों को नोटिस भेजा है और यह कहा है कि 10 दिन के भीतर टैक्स जमा कराएं. निगम ने कहा है कि अगर ये संस्थान अपना बकाया समय से नहीं भरेंगे तो यह संभव है कि भवन सील कर लिए जाएंगे.

10 दिन में प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने का भेजा नोटिस

पानीपत में अनेक शिक्षण संस्थान, सिनेमाघर, मॉल, टोल, एनएएफएल पर प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है. पिछले कई वर्षों से इन्होंने प्रॉपर्टी टैक्स जमा ही नहीं करवाया है. पानीपत की मेयर अवनीत कौर ने बताया कि इन्हें 10 दिन का नोटिस जारी कर दिया गया है. मेयर ने कहा कि अगर ये इस अवधि में टैक्स नहीं भरेंगे तो ये प्रॉपर्टी सील हो जाएगी.

81 करोड़ रुपये का है बकाया

उन्होंने कहा कि इस टैक्स के मिलने से निगम शहर का विकास करवा जाएगा, लेकिन कई सरकारी संस्थाएं अपना करोड़ों का बकाया जमाने को तैयार ही नहीं हैं. आर्य पीजी कॉलेज, आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पानीपत टोल, स्काईलार्क, एग्रो माल, मॉडल संस्कृति स्कूल, थाना शहर, सिनेमाघर, इन सब पर 81 करोड़ रुपये का टैक्स बकाया है. नगर निगम ने फैसला लिया हे की जल्द टैक्स नहीं भरने वाले लोगो के भवनों को सील किया जाएगा.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: स्नेचर्स ने आरपीएफ जवान को पत्थर से किया घायलदुकानदार ने मंगवाए 10 लाख रुपये के कैमरे, जब पार्सल खोला तो निकली 9 ईंटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 1:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर