हरियाणा में कैदियों को सुधारने के लिए नई मुहिम, जेलों में शुरु हुए प्रवचन

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कई बंदी तो मेरे से संपर्क में हैं जिनका जीवन गीता के ज्ञान से बदल गया है. इसमें कुछ तो मुस्लिम समाज से भी बंदी हैं जो गीता का ज्ञान को पढ़ कर अपने जीवन की दिशा को बदल रहे हैं.

SUMIT KUMAR | News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 5:49 PM IST
हरियाणा में कैदियों को सुधारने के लिए नई मुहिम, जेलों में शुरु हुए प्रवचन
जेल में बंद कैदी प्रवचन सुनते हुए
SUMIT KUMAR | News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 5:49 PM IST
पानीपत. प्रदेश में लगातार बढ़ते क्राइम पर अंकुश लगाने के उदेश्य से सरकार (Government) ने कैदियों को सुधारने की नई मुहीम शुरू की है. इस मुहिम के तहत अब कैदियों को जेल में हवन के साथ गीता के प्रवचन भी सुनाये जाने लगे हैं. पानीपत (Panipat) की जिला जेल में स्वामी जी ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा बन्दियों को गीता का संदेश सुनाया गया. उन्होंने कहा जेल में गीता का ज्ञान देने का मकसद बंदियों के मन व विचारों को बदलना है.

वहीं  प्रदेश के जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने भी मुहीम की सरहाना की. साथ ही प्रदेश में नई यातायात नियमो में लोगो को राहत पर मंत्री ने उम्मीद सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा नहीं नियमो में बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है.

इस अवसर पर बंदियों को गीता का उपदेश सुनाते हुए स्वामी जी ने कहा कि गीता का ज्ञान से बंदियों के मन और विचारों में बदलाव आता है और उन्हें यह ज्ञान मिलता है कि वह बुराइयों को छोड़कर अच्छाई के रास्ते पर चलें. स्वामी ज्ञानानंद जी ने कहा कि हरियाणा के कई जिलों में मैंने गीता ज्ञान की शिक्षा बंदियों को दी है और कई बंदियों ने बुराई के रास्ते को छोड़कर सच के रास्ते पर चलें हैं.

जीवन की दिशा बदलने के लिए मुहीम शुरू

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कई बंदी तो मेरे से संपर्क में हैं जिनका जीवन गीता के ज्ञान से बदल गया है. इसमें कुछ तो मुस्लिम समाज से भी बंदी हैं जो गीता का ज्ञान को पढ़ कर अपने जीवन की दिशा को बदल रहे हैं. परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि आज जिला जेल में स्वामी  ज्ञानानंद जी ने जो गीता का उपदेश दिया है इससे  बंदियों के जीवन में बदलाव आएगा और वह बुराई के रास्ते को छोड़कर अच्छाई के रास्ते पर चलेंगे.

ये भी पढ़ें:- इनेलो के पांच विधायको की सदस्यता रद्द, JJP का समर्थन करना पड़ा महंगा

ये भी पढ़ें:-  हरियाणा पुलिस की गांधीगिरी: विधानसभा चुनाव नजदीक, इसलिए नहीं काट रही चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...