कोरोना के चलते छिना रोजगार तो नवविवाहित जोड़े ने दी जान, 1 महीना पहले ही हुई थी शादी
Panipat News in Hindi

कोरोना के चलते छिना रोजगार तो नवविवाहित जोड़े ने दी जान, 1 महीना पहले ही हुई थी शादी
नवविवाहित जोड़े ने की आत्महत्या

कोरोना महामारी ने करोड़ों लोगों को बेरोजगार कर दिया है. बेरोजगारी से तंग आकर पानीपत (Panipat) में एक नवविवाहित जोड़े (Newly Married Couple) ने फंदा लगाकर जान दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 9:21 AM IST
  • Share this:
पानीपत. कोरोना वायरस के संक्रमण से फैली महामारी और उसके बाद लगाए गए लॉकडाउन ने दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को हिलाकर रख दिया है. भारत में भी करोड़ों लोगों का रोजगार (Employment) चला गया. बेरोजगारी चरम पर है और नौकरियां लगातार जा रही हैं. रोजगार न मिलने से करोड़ों युवा मायूस और हताश हैं. इसी हताशा और बेबसी के चलते पानीपत (Panipat) के राजनगर में एक नवविवाहित जोड़े ने जान दे दी.

मामला पानीपत जिले के राजनगर का है. जहां पर रहने वाले 28 वर्षीय आवेद का निकाह 10 अगस्‍त 2020 को विकास नगर की नजमा के साथ हुआ था. वेल्‍डिंग का काम करने वाले आवेद का कुछ महीने पहले काम छूट गया था. बीच-बीच में थोड़ा काम मिल जाता था. अनलॉक में उसे उम्‍मीद थी कि काम चल जाएगा. इस बीच उनका निकाह भी हो गया, पर कई दिन से काम नहीं मिल रहा था.

पुलिस ने शव परिजनों को सौंपे
आवेद घर से सुबह जाता और शाम को खाली लौट आता. इसी वजह से दोनों के बीच में कहासुनी भी होती रहती थी, जिसकी वजह से दोनों ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सामान्य हॉस्पिटल भिजवाया. पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा उन्‍हें परिजनों को सौंप दिए.
बड़े भाई ने कही ये बात


आवेद के बड़े भाई जावेद ने बताया कि वे एक ही घर में रहते हैं. वह पहली मंजिल पर परिवार के साथ रहता है. उनकी दो छोटी बहनें हैं, उनका भी निकाह हो गया है. एक बहन का निकाह तो आवेद के निकाह के दिन ही हुआ था. आवेद को कुछ दिन से परेशान तो देखा था, लेकिन हमें लगा कि जल्‍द ठीक हो जाएगा. नई-नई गृहस्‍थी है, संभाल लेगा. सुबह जावेद नीचे उतरा तो आवेद और उसकी पत्‍नी नजमा दिखाई नहीं दिए. खिड़की से झांक कर देखने पर पता चला कि दोनों ने फंदा लगाया हुआ था. दरवाजा तोड़कर इन्‍हें नीचे उतारा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज