लाइव टीवी

नवविवाहिता ने की खुदकुशी, परिजनों ने पति, सास और जेठ पर दहेज हत्या का लगाया आरोप

News18 Haryana
Updated: November 23, 2019, 7:51 PM IST
नवविवाहिता ने की खुदकुशी, परिजनों ने पति, सास और जेठ पर दहेज हत्या का लगाया आरोप
प्रोमिला की अनिल से दो महीने पहले ही शादी हुई थी.

पानीपत की संजय कालोनी में नवविवाहिता (Newly Married woman) ने फांसी का फंदा लगा अपनी जीवन लीला समाप्त (Suicide) कर ली. नवविवाहिता प्रोमिला (Promila) की शादी दो महीने पहले ही हुई थी.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा में पानीपत की संजय कालोनी में नवविवाहिता (Newl Married Woman) ने फांसी  (Suicide) का फंदा लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. नवविवाहिता प्रोमिला की शादी दो महीने पहले ही हुई थी. प्रोमिला की शादी संजय कॉलोनी के निवासी अनिल के साथ हुई थी. मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी से दहेज की मांग (Deamnad of Dowry) करते थे और उसे बहुत ज्यादा मारपीट करते थे. इस मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के जनरल हॉस्पिटल भिजवा दिया. प्रोमिला की मां की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि नवविवाहिता प्रोमिला के सिर से पिता का साया भी उठ चुका है.

मौत के 4-5 घंटे बाद परिजनों को दी गई जानकारी

परिजनों ने बताया कि उन्हें करीब 4 से 5 घंटे बाद घटना की जानकारी दी गई. वहीं परिजनों ने ससुराल पक्ष के तीन लोगों पर सास, पति और जेठ पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं. परिजनों के मुताबिक नवविवाहिता प्रोमिला पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा बीते दो माह से 5 लाख रुपये घर बनाने के लिए अपने मायके से लाने का दबाव बनाया जा रहा था. परिजनों के अनुसार प्रोमिला के साथ मारपीट की जाती थी. उससे फोन पर बात नहीं करने दिया जाता था. प्रोमिला को कमरे में बंद कर दिया जाता था.

इस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया और मृतक नवविवाहिता की मां की शिकायत पर तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं पुलिस ने बताया मामले की गहनता से जांच की जा रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती कर नौकरी का दिया झांसा, सोनीपत से दादरी बुलाकर किया दुष्कर्म

  पार्टी के दौरान युवती की संदिग्ध मौत, युवक-युवतियों से पुलिस कर रही पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...