शादी के 4 महीने बाद ही नवविवाहिता ने दी जान, शराब पीकर सरिये से पीटता था पति

नवविवाहित ने की आत्महत्या(सांकेतिक तस्वीर)
नवविवाहित ने की आत्महत्या(सांकेतिक तस्वीर)

Suicide: मृतका के पास से एक पन्ने का सुसाइड नोट मिला है. इसमें उन्‍होंने अपनी मौत का जिम्मेदार पति, सास, ससुर और ननद को बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 8:02 AM IST
  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले के नारा गांव की एक युवती ने शादी (Marriage) के 4 महीने भी पूरे नहीं किए थे कि ससुराल वालों की मारपीट और दहेज (Dowry) की मांग से तंग आकर जीवन लीला समाप्त कर ली. मृतका मनीषा के पिता ने बताया इन 4 महीने  में कितनी ही बार पंचायतें हुईं. लड़की के ससुराल पक्ष को कई बार इस बारे में मान मनौव्‍वल कर लड़की को ससुराल भेजा गया पर कोई सुधार नहीं आया. वह लड़की के साथ मारपीट करते रहे और दहेज की लगातार मांग करते रहे.

महिला के पिता 3 दिन पहले उनको अपने गांव नारा ले आए. वह काफी परेशान थीं. रात को उठकर उन्‍होंने गेहूं के ड्रम से सल्फास की गोली निकाल कर खा ली. परिवार वालों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात
मृतका के पास से एक पन्ने का सुसाइड नोट मिला. इसमें उन्‍होंने मौत का जिम्मेदार पति, सास, ससुर और ननद को बताया है. मृतका ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मम्मी-पापा ससुराल वालों ने मेरी जिंदगी नरक बना दी है. सास, ससुर और ननद ताने मारते हैं कि अमित इकलौता है. दहेज में कार क्यों नहीं लाई. पति शराब पीकर सरिये से पीटता है.
'मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना'


महिला ने सुासाइड नोट में पति पर पागल कहकर अनैतिक कार्य करने और मुंह पर काटने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने लिखा कि उनके सारे शरीर पर मारपीट के निशान हैं और वह जीना नहीं चाहती हैं, क्योंकि पति रोज शराब पीकर पीटता है. वह जीना नहीं चाहती हैं, इसलिए उन्‍हें माफ कर दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज