लाइव टीवी

स्कूल के वॉशरूम में 9 साल की छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी स्वीपर गिरफ्तार

News18 Haryana
Updated: January 23, 2020, 7:53 PM IST
स्कूल के वॉशरूम में 9 साल की छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी स्वीपर गिरफ्तार
पुलिस ने मंगलवार देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जैसे ही छात्रा बाहर निकली स्वीपर (Sweeper) ने उसे धक्का देकर वॉशरूम (Washroom) में बंद कर लिया. भाई बचाने आया तो उसे बाहर धक्का दे दिया. भाई ने शोर मचाया तो आरोपी ने मासूम को छोड़ दिया. भाई-बहन ने सीढ़ियों पर खड़ी शिक्षिका (Teacher) से मामले की शिकायत की. शिक्षिका और प्रधानाचार्य ने मामला जाना और आरोपी स्वीपर को डांट कर छोड़ दिया.

  • Share this:
पानीपत. जिले के गांव जलालपुर प्रथम के निजी स्कूल (Private School) में स्वीपर (Sweeper) ने वॉशरूम (Washroom) में दूसरी कक्षा की छात्रा (Innocent girl) से अश्लील हरकत (Obscene act) की. शिकायत के बाद भी शिक्षिका पूरी बात नहीं समझ पाई. इसके बाद मासूम ने मां को स्वीपर की करतूत बताई. फिर स्कूल के चेयरमैन और अभिभावकों ने आरोपी के खिलाफ सनौली पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मंगलवार देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

छात्रा स्वीपर की हरकत और धमकी से सहमी हुई है

मिली जानकारी के अनुसार जिले के गांव जलालपुर प्रथम स्थित निजी स्कूल में सोमवार सुबह प्रार्थना से पूर्व कक्षा दूसरी की छात्रा अपने चचेरे भाई को साथ में लेकर वॉशरूम गई. स्कूल का स्वीपर 24 वर्षीय राजेश वहां सफाई कर रहा था. छात्रा अंदर चली गई. भाई बाहर इंतजार करता रहा. जैसे ही छात्रा बाहर निकली
स्वीपर राजेश ने उसे धक्का देकर वॉशरूम में बंद कर लिया. भाई बचाने आया तो उसे बाहर धक्का दे दिया. भाई ने शोर मचाया तो आरोपी ने मासूम को छोड़ दिया. भाई-बहन ने सीढ़ियों पर खड़ी शिक्षिका से मामले की शिकायत की. शिक्षिका और प्रधानाचार्य ने मामला जाना और आरोपी स्वीपर को डांट कर छोड़ दिया. इसके बाद शाम पांच बजे अभिभावक छात्रा को लेकर स्कूल पहुंचे. स्कूल के चेयरमैन के साथ थाने पहुंचकर अभिभावक ने केस दर्ज कराया. स्वीपर ने छात्रा को उसकी हरकत बताने पर मारने की धमकी दी थी. छात्रा स्वीपर की हरकत और धमकी से सहमी हुई है.

सनौली से आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार किया गया

सनौली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रवि कुमार ने बताया कि देरशाम सनौली से आरोपी स्वीपर राजेश को गिरफ्तार किया गया है. डीईईओ रामफल धनखड़ ने कहा कि सभी स्कूलों को कर्मचारियों के वेरिफिकेशन कराने के आदेश दिए हुए हैं. समय-समय पर इसकी पड़ताल की जाएगी.

पीड़ित मासूम बच्ची की काउंसिलिंग की गईचाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सदस्य सरोज कुमारी ने बताया कि पीड़ित मासूम बच्ची की काउंसिलिंग की गई है. कम उम्र में इस प्रकार की घटना से मासूमों के मन में डर बैठ जाता है. काउंसलर सरोज कुमारी ने बताया कि चचेरे भाई-बहन अधिकतर समय साथ रहते हैं. इसलिए चचेरा भाई अपनी बहन के साथ वॉशरूम तक आया था. अभिभावकों ने भाई को अधिकतर समय बहन के साथ रहने की शिक्षा दी थी. भाई के बाहर खड़ा होने, बहन को बचाने के लिए शोर मचाने के कारण आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया.

स्टाफ की नहीं हो रही वेरिफिकेशन

गुरुग्राम और दिल्ली के स्कूलों में मासूमों के साथ दरिंदगी की घटनाएं सामने आने के बाद भी स्कूलों में स्टाफ की वेरिफिकेशन नहीं हो रही. हालांकि शिक्षा विभाग का कहना है कि सभी स्कूलों को स्टाफ की वेरिफिकेशन के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

ये भी पढे़ं - जेल मंत्रालय के साथ बैठक में सुधार की बातों को CM के सामने रखेंगे : चौटाला

ये भी पढ़ें - भरतपुर के 2 नशा तस्करों के साथ 3 पुलिस रिमांड पर, सरगना तक पहुंचने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 7:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर