लाइव टीवी

पानीपत के सब्जी बाजार में 80 रुपये किलो बिक रहा प्याज, बिगड़ा सब्जियों का स्वाद

News18 Haryana
Updated: November 7, 2019, 4:35 PM IST
पानीपत के सब्जी बाजार में 80 रुपये किलो बिक रहा प्याज, बिगड़ा सब्जियों का स्वाद
पानीपत - बढ़ी कीमत की वजह से एक बार फिर रसोई से गायब हुई प्याज.

पानीपत (Panipat) के सब्जी बाजार (Vegetable Market) में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपये किलो है. प्याज की कीमत में इतनी अधिक वृद्धि होने का कारण प्याज का सब्जी मंडी में कम आना बताया जा रहा है. मंडी में प्याज की कमी के पीछे का कारण नासिक (Nasik) में हुई बारिश भी बताई जा रही है.

  • Share this:
पानीपत. प्याज ने हर उस गृहणी के मिजाज को बदल दिया है जो सब्जी में तड़का लगाना अधिक पसंद करती हैं. प्याज के दामों में वृद्धि (Onion price Increase) के चलते रसोई (Kitchen) से प्याज खत्म हो चुका है. गृहणी सब्जी के तड़के में केवल एक या आधा प्याज का प्रयोग करने को मजबूर हो गई हैं. प्याज के न होने से सब्जी स्वादिष्ट नहीं बन रही है. परिवार के सदस्यों का भी कहना है कि सब्जी में स्वाद नहीं आ रहा है. प्याज की कीमत में हो रही बेतहाशा वृद्धि के पीछे मंडी में आपूर्ति का काम होना बताया जा रहा है. वहीं कुछ लोग इसे जमाखोरों और बिचौलियों की करतूत बता रहे हैं. नासिक में  हुई बारिश के कारण भी प्याज की फसल के खराब होने की बात कही जा रही है.

प्याज पर बारिश का असर

पानीपत (Panipat) के सब्जी बाजार (Vegetable Market) में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपये किलो है. प्याज की कीमत में इतनी अधिक वृद्धि होने का कारण प्याज का सब्जी मंडी में कम आना बताया जा रहा है. मंडी में प्याज की कमी के पीछे का कारण नासिक (Nasik) में हुई बारिश भी बताई जा रही है. प्याज पर बारिश का असर हुआ है और इस वजह से वह खराब भी होने लगा है.

प्याज की कीमत में हो रही बेतहाशा वृद्धि के पीछे मंडी में आपूर्ति का काम होना बताया जा रहा है.


प्याज की आपूर्ति में भारी गिरावट

सब्जी विक्रेता (Vegetable Seller) सुनील ने कहा कि फिलहाल प्याज की कीमत में कमी आने के कोई आसार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एक महीने बाद प्याज की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है. इस समय सब्जी मंडी में प्याज की आपूर्ति में भारी गिरावट है. वहीं बाजार में प्याज खरीदने आए प्रवीण ने कहा कि उनके घर के लोग प्याज खाने के शौकीन हैं. उनके यहां सब्जी में अधिक मात्रा में प्याज डाली जाती है, लेकिन अब आधे प्याज से काम चल रहा है.

इस बीच प्रशासन से जमाखोरों के साथ ही बिचौलियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है. देश भर में प्याज की कीमत में वृद्धि देखने को मिल रही है.
Loading...

(सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - हरियाणा: रोडवेज बस के दरवाजे पर लटक कर यात्रा करने को मजबूर छात्राएं

ये भी पढ़ें - निशा व सुनैना ने चीन में आयोजित ड्रैगन बोट वर्ल्ड कप में जीता कांस्य पदक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...