लाइव टीवी

हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

News18 Haryana
Updated: August 17, 2019, 10:23 AM IST
हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश
हरियाणा में दो दिन के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा में मानसून की सक्रियता और गहरी हो सकती है और राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है

  • Share this:
हरियाणा में मानसून की सक्रियता और गहरी हो सकती है. शनिवार और रविवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में बादल गहरा सकते हैं। जबकि कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है. इसी को देखते हुए आईएमडी की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यानी खतरा हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण हरियाणा के कई जिलों में भारी बरसात के अधिक आसार बन सकते हैं, क्योंकि राजस्थान में रेड अलर्ट इसी अवधि के लिए जारी हुआ है.

 दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून सीजन के ढाई माह बीतने के बाद भी हरियाणा में 33 प्रतिशत कम बारिश हुई है. वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि दो दिनों की बारिश से कुछ हद तक कमी की भरपाई हो सकती है. बीते 24 घंटे में रोहतक में 47 एमएम बारिश हुई है, फिर भी सामान्य बारिश तभी मानी जाएगी जब जिले में 63 प्रतिशत और बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश (सांकेतिक तस्वीर)
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश (सांकेतिक तस्वीर)


चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने कसी कमर

मौसम विभाग ने बरसात में बाहर निकलने के लिये सावधानी बरतने की सलाह दी है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने भी कमर कस ली है, सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 2.4 एमएम बरसात हुई है. अब तक हरियाणा में पांच जिलों में सामान्य से अधिक बरसात हुई है, जबकि शेष जिलों में सामान्य से कम बरसात हुई है.

यह भी पढ़ें- MP में फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया 36 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...