होम /न्यूज /हरियाणा /

पानीपत: 11साल के शैलेश्वर ने लगाई 30 किमी की दौड़, हर घर तिरंगा लगाने और पर्यावरण बचाओ का संदेश

पानीपत: 11साल के शैलेश्वर ने लगाई 30 किमी की दौड़, हर घर तिरंगा लगाने और पर्यावरण बचाओ का संदेश

शैलेश्वर फिलहाल 11 साल है. 7वी कक्षा का छात्र है

शैलेश्वर फिलहाल 11 साल है. 7वी कक्षा का छात्र है

Panipat Tiranga Yatra: पानीपत उपायुक्त सुशील कुमार सारवान ने भी दौड़ को हरी झंडी दिखाने के बाद हाथ में तिरंगा लेकर शैलेश्वर के साथ दौड़ लगाई. शैलेश्वर फिलहाल 11 साल है. 7वी कक्षा का छात्र है और इससे पहले भी यह मात्र 6साल की उम्र में 35किलोमीटर की दौड़ लगा चुका है और रिकॉर्ड बना चुका हैं.

अधिक पढ़ें ...

 पानीपत. 11 साल के शैलेश्वर हर घर तिरंगा लगाने पर पेड़ लगाने की मुहिम को लेकर 30 किलोमीटर की दौड़ लगाकर लोगों को देशभक्ति के प्रति वह पर्यावरण बचाने के प्रति संदेश दिया है. इस दौड़ को पानीपत उपायुक्त सुशील कुमार सारवान में हरी झंडी दिखाकर एमएसडी स्कूल से रवाना किया और कुछ दूरी तक उनके साथ दौड़ भी लगाई.

पानीपत के छोटे से बच्चे शेलेश्वर का देश के प्रति इतना ज्यादा प्रेम है कि उसने देश प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई हर घर तिरंगा यात्रा की मुहिम को लेकर आज सुबह हाथ मे तिरंगा झंडा लेकर MASD स्कूल से लेकर शहर मुख्य मार्गों से होते हुए मॉडल टाउन के रास्ते से वापस लघु सचिवालय के सामने से होते हुए करीब 30 किलोमीटर की दौड़ लगाई. रास्ते में मिलने वाले सभी लोगों को हर घर तिरंगा लगाने की मुहिम के बारे में जागरूक किया और घरों पर तिरंगा लगाने के बाद कहीं साथ ही उन्होंने लोगों को हर घर में एक पेड़ लगाने का भी संदेश दिया.

शैलेश्वर का हौसला बढ़ाने के लिए शहर में जगह जगह पर लोगों ने उनका स्वागत किया और उनकी गुप्ता हौसला अफजाई के लिए आशीर्वाद दिया. शैलेश्वर को देख उनके साथ उनके उनके स्कूल के करीब 400 बच्चे भी हाथों में तिरंगा झंडा लेकर शामिल हुए. इतना ही नहीं, बल्कि, पानीपत उपायुक्त सुशील कुमार सारवान ने भी दौड़ को हरी झंडी दिखाने के बाद हाथ में तिरंगा लेकर शैलेश्वर के साथ दौड़ लगाई. बता दें कि शैलेश्वर फिलहाल 11 साल है. 7वी कक्षा का छात्र है और इससे पहले भी यह मात्र 6साल की उम्र में 35किलोमीटर की दौड़ लगा चुका है और रिकॉर्ड बना चुका हैं

Tags: Himachal pradesh, Panipat, Tiranga yatra

अगली ख़बर