Home /News /haryana /

Panipat: डीआरडीओ बना रहा 500 बेड का कोविड अस्पताल, मरीजों के लिए रहेगा सांसों का 100% इंतजाम

Panipat: डीआरडीओ बना रहा 500 बेड का कोविड अस्पताल, मरीजों के लिए रहेगा सांसों का 100% इंतजाम

पानीपत में बनेगा ये अस्पताल (प्रतिकात्मक तस्वीर)

पानीपत में बनेगा ये अस्पताल (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Fight Against Corona: पानीपत में डीआरडीओ के द्वारा जो हॉस्पिटल बनाया जा रहा है, उसमें पहले फेस में 125 बेड होंगे. यह काम इसी महीने में पूरा होने की संभावना है. रिफाइनरी के पास बाल जाटान गांव में पंचायत की जमीन को हॉस्पिटल के लिए फाइनल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...
पानीपत. कोरोना महामारी को देखते हुए डीआरडीओ ने पानीपत में 500 बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया है. हरियाणा के प्रमुख सचिव एसीएस एके सिंह ने रविवार को पानीपत रिफाइनरी के आसपास के गांवों का दौरा कर हॉस्पिटल की जमीन को फाइनल किया. पहले फेस में 125 बेड का हॉस्पिटल बनाया जाएगा.

पानीपत के उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पानीपत हॉस्पिटल के सुपरवाइजर अधिकारी एसीएस एके सिंह ने आकर रिफाइनरी के आसपास जमीन को फाइनल रुप दिया. उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल के लिये पीडब्ल्यूडी ने काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि इस पूरे हॉस्पिटल को बनाने में मुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर पीडब्ल्यूडी की ड्यूटी निर्धारित की है.

100% ऑक्सीजन उपलब्ध रहेगी
उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल में 100% ऑक्सीजन उपलब्ध रहेगी. उपायुक्त ने बताया कि रिफाइनरी के पास इस हॉस्पिटल को बनाने का एक ही मकसद है, क्योंकि एयर लिक्विड में गैसेस फॉर्म में भी ऑक्सीजन है जो कि सीधे हॉस्पिटल में पाइप लाइन डाल कर दी जाएगी.

इसी महीने तैयार हो जाएगा अस्पताल
पानीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव ग्रोवर ने बताया कि डीआरडीओ के द्वारा जो हॉस्पिटल बनाया जा रहा है पहले फेस में 125 बेड का हॉस्पिटल बनाया जाएगा. उसको लेकर पूरी तैयारी चल रही है. हॉस्पिटल के लिये डॉक्टर व कर्मचारी की नियुक्ति कैसे होगी इस बारे में अभी कोई अंतिम रूप नहीं दिया गया. बता दें कि रिफाइनरी के पास बाल जाटान गांव में पंचायत की जमीन को हॉस्पिटल के लिए फाइनल किया गया है. अप्रैल महीने में हॉस्पिटल बनकर तैयार होने की संभावना जताई जा रही है.

Tags: Corona Oxygen Crisis, Corona Virus, Covid Hospital

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर