पानीपत जिले को आमिर खान के हाथों मिला स्वच्छता के मामले में नंबर वन का खिताब

फिल्म स्टार आमिर खान ने पानीपत की एडीसी प्रीति को अवॉर्ड दिया.
फिल्म स्टार आमिर खान ने पानीपत की एडीसी प्रीति को अवॉर्ड दिया.

स्वच्छ भारत मिशन योजना (Swacchta Bharat Mission Yojna) के तहत पानीपत जिला उत्तरी क्षेत्र में नंबर वन के अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म स्टार आमिर खान (Aamir Khan) ने पानीपत की एडीसी प्रीति को यह सम्मान देकर सम्मानित किया.

  • Share this:
पानीपत. स्वच्छ भारत मिशन योजना (Swacchta Bharat Mission Yojna)  के तहत पानीपत जिला उत्तरी क्षेत्र में नंबर वन के अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म स्टार आमिर खान (Aamir Khan) ने पानीपत की एडीसी प्रीति को यह सम्मान देकर सम्मानित किया. टीम में काम करने वाले सभी 30 अधिकारियों व कर्मचारियों ने जिम्मेदारी निभाई थी. पानीपत जिले के 180 गांव से 20,530 किलो प्लास्टिक कचरा व सामूहिक तौर पर गड्ढे बनवा कर और गांव को खुले में शौच से मुक्त बनाने पर यह अवॉर्ड मिला. एडीसी प्रीति ने कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में सभी ने अपना सहयोग दिया है. उन्होंने कहा कि अभी 100% काम नहीं हुआ है. अभी काम बहुत बाकी है और जो सफाई अभियान की मुहिम हमने छेड़ी है, इसे निरंतर जारी रखना है.

प्लास्टिक बैन पर हम काम कर रहे हैं: प्रीति, एडीसी, पानीपत

एडीसी प्रीति ने कहा कि प्लास्टिक बैन पर हम काम कर रहे हैं. महिलाओं के अभूतपूर्व योगदान से प्रीति गदगद हैं. उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं ने इस काम में बहुत सहयोग दिया, लेकिन उनके व्यवहार को बदलना बहुत मुश्किल है. हमने ग्रामीण महिलाओं के व्यवहार में बहुत तब्दीली लाई और इसलिए वे अपना योगदान करने में अव्वल रहीं. इस पूरी टीम में दो महिलाओं ने भी अहम रोल अदा किया. सुमेध जो एमआईएस की पद पर कार्यरत है और दूसरी रितु मलिक जो ब्लॉक कोऑर्डिनेटर है वह भी इस अवार्ड मिलने से बहुत खुश है.



Panipat
एडीसी प्रीति ने कहा कि प्लास्टिक बैन पर हम काम कर रहे हैं. महिलाओं के अभूतपूर्व योगदान से प्रीति गदगद हैं.

उन्होंने कहा कि टीम ने मुझे जितना भी काम करके दिया, उसे मैं टाइम से पहले कंप्यूटर में अपलोड कर उसे आगे भेज दिया था, जिसका यह परिणाम हुआ कि हमें यह अवॉर्ड मिला.उधर पूरे प्रोग्राम की मैनेजिंग और ब्लॉक की कोऑर्डिनेटर रितु मलिक ने कहा कि हमें अवॉर्ड मिलने से बहुत खुशी मिली है.

परियोजना अधिकारी जगमिंदर ने भी इस अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा ​कि ग्रामीण परिवेश में जो खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के चलते हमें यह अवॉर्ड मिला है. वहीं अहमद वारिस ने कहा कि हम प्लास्टिक को पूरी तरह से गांव में बैन कर रहे हैं और अब जल्दी प्लास्टिक से सड़कों का निर्माण करेंगे जिस केपीडब्ल्यू के साथ हमारी बातचीत हो गई है और जल्दी इसके परिणाम सामने आने वाले हैं.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सुरेंद्र पाल ऑस्ट्रेलिया में चुने गए सि​टी काउंसलर

CID विवाद:इनेलो नेता अभय चौटाला गृह मंत्री अनिल विज के साथ खड़े दिखाई दिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज