होम /न्यूज /हरियाणा /2 कमरों के मकान में रहने वाली बुजर्ग महिला को आया 21 लाख रुपये बिल, तो ढोल और मिठाई लेकर पहुंचीं बिजली दफ्तर

2 कमरों के मकान में रहने वाली बुजर्ग महिला को आया 21 लाख रुपये बिल, तो ढोल और मिठाई लेकर पहुंचीं बिजली दफ्तर

महिला सुमन का 60 गज के घर का बिजली बिल 21 लाख 89 हजार रुपये आया है.

महिला सुमन का 60 गज के घर का बिजली बिल 21 लाख 89 हजार रुपये आया है.

Huge Electricity Bill: बिजली बिल में देखा गया तो उसमें 99 हजार रीडिंग आई हुई थी, जबकि 2 किलोवाट मीटर में इतनी रीडिंग सा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिला 60 गज के घर में अकेले रहती है और मित्तल फैक्टरी में मजदूरी का काम करती है.
सुमन का कहना है कि उसके पास बिल भरने के लिए पैसे नहीं है और वह घर बेचेगी.

पानीपत. हरियाणा में साठ गज के  मकान में रहने वाली एक बुजुर्ग को बिजली विभाग ने 22 लाख रुपये के करीब बिजली भेजा. विरोध में बुजुर्ग महिला ने निगम के दफ्तर के बाहर ढोल बजवाए और मिठाई बांटी. दरअसल, पानीपत में सबडिवीजन बिजली निगम कार्यालय में बिजली बिल ज्यादा आने पर अलग तरह से खुशी मनाई गई. संत नगर की रहने वाली 65 वर्षीय महिला सुमन का 60 गज के घर का बिजली बिल 21 लाख 89 हजार रुपये आया है, जिसके बाद उन्होंने बिजली निगम में ढोल बजवाया और अधिकारियों के लिए मिठाई लेकर पहुंच गई.

बुजुर्ग महिला सुमन का कहना है कि उसके पास बिल भरने के लिए पैसे नहीं है और वह अब अपना घर बेचने जा रही हैं, जिसकी खुशी में उन्होंने निगम में ढोल बजवाए हैं. सुमन अपने 60 गज के घर में अकेले रहती है और मित्तल फैक्टरी में मजदूरी का काम करती है.

पहले भी आया था 12 लाख रुपये बिल

बता दें कि साल 2019 में संत नगर की रहने वाली सुमन का बिजली बिल अचानक 12 लाख रुपये आया था, जबकि पिछले महीने उन्होंने सारा बिल भर दिया था. सुमन ने बताया कि 12 लाख रुपये उसके पास नहीं है, जिसके कारण वे बिल नहीं भर पाईं और लगातार इस बिल पर ब्याज लगता जा रहा है. बिजली बिल में देखा गया तो उसमें 99 हजार रीडिंग आई हुई थी, जबकि 2 किलोवाट मीटर में इतनी रीडिंग साल भर में भी नहीं आ सकती है. महिला का कहना है कि उसके पास आखिरी उपाय केवल घर बेचना है, वह भी शायद इतने रुपये में नहीं बिकेगा कि वह बिल भर लें.

विरोध में बुजुर्ग महिला ने निगम के दफ्तर के बाहर ढोल बजवाए और मिठाई बांटी.

क्या कहता है विभाग

सबडिवीजन बिजली निगम के एसडीओ नरेंद्र जागलान का कहना है कि महिला का जो बिजली बिल का कनेक्शन है, वह उनकी डिवीजन के अंदर नहीं आता है, इसलिए वह बिजली बिल को ठीक नहीं कर सकते हैं. महिला को अपना बिजली बिल ठीक करवाने के लिए किला स्थित डिवीजन पर जाना पड़ेगा और तभी उनका बिजली का बिल ठीक होगा.

Tags: Electricity bill, Haryana Government, Panipat News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें