Assembly Banner 2021

पानीपत : बुलेट से निकाली पटाखे जैसी आवाज तो कटे 15 लाख 50 हजार रुपये के चालान

डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि फरवरी में 155 बुलेट चालकों का चालान किया गया.

डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि फरवरी में 155 बुलेट चालकों का चालान किया गया.

पुलिस कप्तान ने कहा कि महिलाएं और कॉलेज जाने वाली लड़कियां भी ट्रैफिक नियमों को नजरअंदाज करती हैं. अब उन पर भी सख्ती बरती जाएगी.

  • Share this:
सुमीत भारद्वाज

पानीपत. पानीपत पुलिस (Panipat Police) ने बुलेट (bullet) से पटाखा फोड़ने की आवाज कर शहर की सड़कों और कॉलोनियों में हुड़दंग करने वाले बुलेट चालकों के खिलाफ फरवरी में अभियान चलाया था. इस दौरान पुलिस ने 155 बुलेट के चालान (challan) काटे और 15.50 लाख रुपये जुर्माना भी वसूला. यह जानकारी पानीपत डीएसपी मुख्यालय सतीश वत्स (Satish vats) ने दी.

डीएसपी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ फरवरी माह में विशेष अभियान चलाकर लोगों को परेशान करने वाले 155 शरारती युवकों की बुलेट के चालान किए हैं. इस चालान से बतौर जुर्माना 15 लाख 50 हजार रुपये आए.



उन्होंने कहा कि बुलेट के पटाखे की आवाज कमजोर दिलवाले लोगों व मरीजों के लिए घातक है. इससे मरीज की जान भी जा सकती है. उन्होंने कहा कि अब उन स्थानीय मकैनिकों के खिलाफ भी मुहिम चलाई जाएगी, जो बुलेट मोटरसाइकलों में ऑरिजनल साइलेंसर बदल पटाखे छोड़ने वाले साइलेंसर लगाते हैं. नया कानून लागू होने के बाद सैकड़ों ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें ऐसे बाइक सवारों से या तो मोटा जुर्माना वसूला गया है या फिर उनकी बाइक इंपाउंड कर ली गई है.
डीएसपी के मुताबिक, अक्सर महिलाएं व कॉलेजों में जाने वाली लड़कियां भी यातायात नियमों का पालन नहीं करतीं. अब उनके ऊपर भी कानूनी शिकंजा कशा जाएगा. उन्होंने कहा नियम व कानून हर किसी के लिए बराबर है. जो भी नियमों की अवहेलना करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज