लाइव टीवी

पानीपत : केंद्रीय बजट पर लोगों ने दी मिली-जुली प्रतिक्रिया
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 1, 2020, 6:25 PM IST
पानीपत : केंद्रीय बजट पर लोगों ने दी मिली-जुली प्रतिक्रिया
एक निजी कर्मचारी सुनील बुम्बक ने बताया कि बजट से आमजन को राहत मिलेगी.

पानीपत (Panipat) में केंद्रीय आम बजट पेश होने के बाद जिले के लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया (Mixed reactions) दी है. किसी ने पेश किए गए बजट को राहत भरा बताया तो किसी ने कहा इनकम टैक्स (Income Tax) में और ज्यादा छूट दी जानी चाहिए थी.

  • Share this:
पानीपत. मोदी सरकार (Modi Government) में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आम बजट पेश किया. हरियाणा के पानीपत (Panipat) में केंद्रीय आम बजट पेश होने के बाद जिले के लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है. किसी ने पेश किए गए बजट को राहत भरा बताया तो किसी ने कहा इनकम टैक्स में और ज्यादा छूट दी जानी चाहिए थी. बजट में इनकम टैक्स में छूट को साढ़े 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख किया गया है. बजट को लेकर news 18 ने पानीपत जिले में कई लोगों से बात की और उनकी प्रतिक्रिया जानी.

हर वर्ग को फायदा होने की बात कही

निजी कर्मचारी सुनील बुम्बक ने बताया कि बजट से आमजन को राहत मिलेगी और हर वर्ग को काफी फायदा मिलेगा. वहीं छात्र नवनीत ने कहा कि बजट में इनकम टैक्स में 5 लाख तक टैक्स फ्री करना बेहद राहत भरा है, जिससे अब आम नागरिक व मध्यम वर्ग को विशेष रूप से फायदा होगा. दुकानदार हवासिंह ने बजट को काफी अच्छा बताया और कहा कि सरकार ने इनकम टैक्स में छूट देकर आमजन को राहत दी है.

एक निजी कर्मचारी रंजीत सिंह ने कहा कि इनकम टैक्स में छूट दिए जाने का फायदा होगा. उन्होंने बजट में इनकम टैक्स मे छूट दिए जाने की सराहनीय की और इसके लिए सरकार को धन्यवाद दिया.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - बजट को लेकर बोले पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा- किसानों को नहीं दी गई कोई रियायत

ये भी पढ़ें - Coronavirus: चीन से लौटे छात्रों की जांच के लिए सेना ने बनाया जांच शिविर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर