Home /News /haryana /

सर्द रात में फुटफाथ पर सोने को मजबूर हैं लोग, समाजसेवी युवा ऐसे कर रहे मदद

सर्द रात में फुटफाथ पर सोने को मजबूर हैं लोग, समाजसेवी युवा ऐसे कर रहे मदद

पानीपत में सैकड़ों लोग ठिठुरन भरी सर्दी में खुले आसमान के नीचे फुटपाथ पर अपना जीवन गुजारने को मजबूर हैं.

पानीपत में सैकड़ों लोग ठिठुरन भरी सर्दी में खुले आसमान के नीचे फुटपाथ पर अपना जीवन गुजारने को मजबूर हैं.

पानीपत में सर्द रात (Winter night) में पटरी पर गरीब (Poor) सोने को मजबूर हैं. यहां नगर निगम के बनाए तीन रैन बसेरे हैं, लेकिन वे इनके किसी काम नहीं आ रहे हैं. ऐसे में इन समाजसेवी युवा इनके काम आ रहे हैं.

    पानीपत. पानीपत (Panipat) में सैंकड़ों लोग ठिठुरन भरी रात (Chilly Night) में फुटपाथ (Pavement) पर सोने को मजबूर हैं. पानीपत रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से देर रात में उतरने वाले यात्री, बाजारों में भीख मांगकर गुजारा करने वाले और घुमंतू परिवारों के लोग सारी रात फुटपाथ पर खुले आसमान के नीचे तेज सर्दी में ठिठुरते हुए गुजारने को मजबूर हैं. ऐसे लोगों के पास नगर निगम व प्रशासनिक अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है. पानीपत में नगर निगम के बनाए तीन रैन बसेरे हैं, लेकिन वे इनके किसी काम नहीं आ रहे हैं. ऐसे में इन समाजसेवी युवाओं द्वारा गरीबों को कंबल व कपड़ों के साथ अलाव का प्रबंध करवाया जा रहा है.

    पानीपत में तीन रैन बसेरे हैं

    पानीपत में सैकड़ों लोग एक अदद घर के अभाव में खुले आसमान के नीचे फुटपाथ पर अपना जीवन गुजारने को मजबूर हैं. प्रसाशन द्वारा लगातार बढ़ती सर्दी के चलते बनवाये गए तीन रैन बसेरे भी गरीबों के किसी काम के नहीं है. ये रैन बसेरे एक तो बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से दूर हैं और दूसरा इसकी किसी को जानकारी तक नहीं है. शहर में इन रैन बसेरों का कहीं कोई साइनबोर्ड नहीं दिखाई देता ताकि राहगीर पहुंच सके. वहीं निगम कमिश्नर ने बताया कि जल्द ही और रैन बसेरे बनाए जाएंगे. खुले में जीवन बसर करने वालों के लिए आग का भी प्रबंध किया जाएगा.

    फ्लाईओवर के नीचे रात गुजार रहे हैं लोग

    पानीपत के फ्लाईओवर के नीचे सर्दी में रात काटने को मजबूर लोगों के लिए शहर के युवाओं ने एक मुहिम चलाई है, जिससे गरीबो को कुछ राहत मिली है. समाजसेवियों द्वारा रात को फ्लाईओवर के नीचे सोने वाले लोगों को गर्म कंबल, बच्चों को गर्म कपड़े ही नहीं, उनके लिए खाने व सुबह चाय का भी प्रबंध किया जा रहा है ताकि सर्दी के चलते किसी को कोई नुकसान ना हो, लेकिन प्रशासन द्वारा इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा, जिससे गरीबों और मजबूरों को कोई लाभ मिले.



    (पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें: 'मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल को जल्दी बनाएंगे स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी'

    मर्डर और गाड़ी चोरी करने का आरोपी कपिल चिटाना गिरफ्तार, 75 हजार का ईनाम

    आपके शहर से (पानीपत​)

    Tags: Cold wave, Haryana news, Panipat, Winter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर