हेलमेट पहन कर रिक्शा चलाता है ये शख्स, ये है वजह

News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 11:42 PM IST
हेलमेट पहन कर रिक्शा चलाता है ये शख्स, ये है वजह
हेलमेट पहन कर रिक्शा चलाता है कमरुदीन
News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 11:42 PM IST
कोई रिक्शा चालक अगर हेलमेट लगा कर रिक्शा चलाता है तो दुनिया उसे पागल ही समझेगी. लेकिन रेवाड़ी का एक रिक्शा चालक मानसिक रूप से बिलकुल ठीक है और 3 साल से हेलमेट लगाकर रिक्शा चला रहा है.

कमरुदीन नाम का ये शख्स रेवाड़ी में रिक्शा चलाता और हेलमेट इसलिए लगाता है कहीं दोबारा उसके सिर में चोट ना लग जाए. कमरुदीन के रिक्शे को 3 साल पहले किसी बाइक सवार ने टक्कर मार दी थी जिसमे कमरुदीन के सिर में गंभीर चोट आई. हादसें के बाद अस्पताल में इलाज चला और सहायता के तौर पर उसे एक पैसा नहीं मिला.

इस हादसे के बाद ठीक होने से अब तक कमरुदीन अपने परिवार का पेट रिक्शा चला कर ही पाल रहा है. लेकिन रिक्शा चलाते समय कमरुदीन हेलमेट जरुर पहनता है. कमरुदीन का कहना है की किसी सड़क हादसे में उसके सिर में दोबारा से चोट लगे वो ऐसा नहीं चाहता. लिहाजा हेलमेट लगाने में ही उसकी सुरक्षा है.

हेलमेट लगा कर कमरुदीन उन बाइक और स्कूटर चालक को संदेश दे रहा है जो हेलमेट नहीं पहनते. कमरूदीन का मानना है कि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं और दो पहिया वाहन चालकों और रिक्शा चालकों को हेलमेट पहन कर रखना चाहिए ताकि किसी हादसे में कोई गंभीर चोट न लग पाए.
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर