Home /News /haryana /

पानीपत: अस्पताल में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, कूड़ेदान में गिरने से मौत; आरोप- नर्स देखकर हंसती रही

पानीपत: अस्पताल में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, कूड़ेदान में गिरने से मौत; आरोप- नर्स देखकर हंसती रही

सिविल अस्पताल में संवेदनहीनता और घोर लापरवाही

सिविल अस्पताल में संवेदनहीनता और घोर लापरवाही

Panipat News: पानीपत के सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्सों की लापरवाही का मामला सामने आया है. इससे एक नवजात की जान चली गई.

पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले के सामान्य अस्पताल की बड़ी लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. जहां पर एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) ने बच्चे को जन्म दिया तो बच्चा डस्टबीन (Dustbin) में जा गिरा और नर्सें देखकर हंसती रहीं. घटना के बाद आनन फानन में महिला को छुट्टी दे दी गई और बच्चे को इलाज के लिए रेफर कर दिया, जहां पर बच्चे ने दम तोड़ दिया.

बता दें कि अग्रवाल मंडी निवासी ज्योति नाम की गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा के चलते पानीपत सिविल अस्पताल के लेबर वार्ड में भर्ती करवाई गई थी. दोपहर ढाई बजे के आसपास महिला को जब पीड़ा शुरू हुई तो गर्भवती ने स्टाफ कर्मचारियों को संभालने के लिए कहा, लेकिन कोई कर्मचारी अपनी बातों में लगा रहा, तो कोई मोबाइल फोन पर. उसी दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और बच्चा पास में रखें डस्टबिन में जा गिरा, जिसके कारण बच्चे का चेहरा नीला पड़ गया.

उसके बाद कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए. उन्होंने बच्चे को आईसीयू वार्ड में भर्ती करवा दिया. इसके कुछ देर बाद ही बच्चे को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां पर डॉक्टरों के द्वारा बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्टाफ कर्मचारियों के द्वारा आनन-फानन में बिना विचार किए ही उन्हें छुट्टी दे दी गई और घर जाते ही महिला की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद महिला को फिर से पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

कमेटी बनाकर मामले की जांच की जाएगी

फिलहाल पीड़ित दम्पति ने स्टाफ नर्सों पर ध्‍यान न देने का आरोप लगाया है, वहीं अस्पताल प्रशासन कैमरे के सामने आने को तैयार नहीं हैं. इसके अलावा पीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर ने बताया कि उन्हें इस मामले की शिकायत नहीं मिली है. वो इस बारे में वहां की इंचार्ज से बात कर केस के बारे में पूछेंगे. कमेटी बनाकर मामले की जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा कार्रवाई करेंगे.

Tags: District Hospital, Government Hospital, Haryana Hospital

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर