नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर चालान की राशि में फिलहाल कोई कटौती नहीं: CM खट्टर

News18 Haryana
Updated: September 12, 2019, 12:15 PM IST
नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर चालान की राशि में फिलहाल कोई कटौती नहीं: CM खट्टर
नए ट्रैफिक रूल्स को लेकर डेढ़ महीने तक हरियाणा में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. (फाइल फोटो)

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर हरियाणा में चालान की राशि में फिलहाल किसी तरह की कोई कटौती नहीं की जाएगी.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (chief minister manohar lal khattar) ने नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) को लेकर कहा कि सूबे में चालान की राशि में फिलहाल किसी तरह की कोई कटौती नहीं की जाएगी. साथ ही नए नियमों के तहत लोगों के चालान भी काटे जाएंगे. उन्होंने कहा कि नए ट्रैफिक रूल्स  (New Traffic Rules) को लेकर डेढ़ महीने तक प्रदेश के लोगों को जागरूक (Awareness) करने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

सीएम बोले- 'आगे भी जारी रहेगा जागरूकता अभियान'

मीडिया से बातचीत में सीएम खट्टर ने साफ कर दिया है कि पहले भी हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ट्रैफिक को लेकर लोगों को जागरूक करती रही है और आगे भी ये जागरूकता अभियान जारी रहेगा. उन्होंने आम लोगों से ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) पालन करने की अपील की है. दूसरी तरफ बीते 1 सितंबर से लागू हुए नियमों के बाद से प्रदेश में ऑनलाइन चालानिंग (e-challan) की प्रक्रिया रुक गई है. इसलिए लोगों के मैनुअल चालान काटे जा रहे हैं, जिससे जनता को काफी परेशानी हो रही है.

ट्रैफिक-traffic
सीएम बोले- 'आगे भी जारी रहेगा जागरूकता अभियान'

(फाइल फोटो)


ट्रैफिक पुलिस को निर्देश

बता दें कि जब भी कोई नया नियम लागू होता है तो विभाग सबसे पहले लोगों को जागरूक करता है, लेकिन नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद लोगों को पहले जागरूक नहीं किया गया बल्कि सीधे उनके भारी भरकम चालान काट दिए गए. ऐसे में हरियाणा सरकार विधानसभा चुनाव से पहले किसी तरह का रिस्क नहीं लेना नहीं चाहती, इसलिए सरकार ने ट्रैफिक पुलिस को डेढ़ महीने तक प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- हरियाणा पुलिस की गांधीगिरी: विधानसभा चुनाव नजदीक, इसलिए नहीं काट रही चालान!

ये भी पढ़ें:- चालान काटने का डर दिखाकर मांगी जा रही थी रिश्वत, News18 की टीम पहुंची तो लौटाए पैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...