Home /News /haryana /

इंसाफ के लिए मंत्री अनिल विज से मिलने नूंह से अंबाला 300 KM पैदल चलेगा ये युवक, वजह जान लगेगा झटका

इंसाफ के लिए मंत्री अनिल विज से मिलने नूंह से अंबाला 300 KM पैदल चलेगा ये युवक, वजह जान लगेगा झटका

हरियाणा: पांच महीने से वेतन नहीं मिला तो युवक ने न्याय यात्रा निकालने की ठानी और 300 किलोमीटर की यात्रा पर पैदल ही निकल पड़ा.

हरियाणा: पांच महीने से वेतन नहीं मिला तो युवक ने न्याय यात्रा निकालने की ठानी और 300 किलोमीटर की यात्रा पर पैदल ही निकल पड़ा.

Haryana News: नूंह जिले के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग के तहत काम करने वाले कर्मचारी को 5 महीने का वेतन नहीं मिला तो युवक ने पैदल न्याय यात्रा करने की ठानी है. युवक नूंह से अंबाला अनिल विज से मिलने के लिए पैदल ही निकल पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    सुमित भारद्वाज,

    पानीपत. जब इंसान को न्याय नहीं मिलता है तो वह न्याय पाने के लिए सभी हदें पार कर देता है. ऐसे ही एक जुनूनी युवक की बात कर रहे हैं, जो न्याय पाने के लिए फिरोजपुर झिरका से अंबाला के लिए 21 अक्टूबर को हाथ में तिरंगा और पानी की बोतल लेकर सुबह 7 बजे निकला. वह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलने अंबाला जा रहा है. पीड़ित युवक ने मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक अधिकारियों और CM विंडो में शिकायत करने के बावजूद भी न्याय नहीं मिला. युवक ने अन्याय  के खिलाफ लगभग 300 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने की ठानी. आखिरकार वह आज अंबाला पहुंच गया है और अब मंत्री अनिल विज से मिलेगा.

    पानीपत पहुंचने पर डालचंद नाहलिया ने बताया कि नूंह जिले के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने और कंपनी द्वारा बकाया वेतन नहीं दी जाने परेशान होकर अपने निवास स्थान फिरोजपुर झिरका से न्याय की पैदल यात्रा शुरू की है. पीड़ित युवक डालचंद ने बताया कि 2017 में नूह मेडिकल कॉलेज में वार्ड बॉय के पद पर कार्य करना शुरू किया था. उन्होंने बताया कि नवंबर 2020 में कंपनी ने मुझे हटा दिया था.

    पांच महीने का वेतन नहीं दिया, प्रताड़ित करती है कंपनी

    युवक ने कंपनी पर आरोप लगाते बताया कि कंपनी वाले पूरा महीना काम लेने के बाद केवल 15 दिन का ही पैसा देते हैं. डालचंद नाहलिया ने बताया कि नवंबर 2020 से लेकर मार्च 2021 तक कंपनी ने मेरा वेतन नहीं दिया है. पीड़ित युवक ने बताया कि कंपनी वाले काम पर बुलाकर वापस घर भेज देते हैं. डालचंद नाहलिया ने कंपनी के खिलाफ मेडिकल कॉलेज के मुख्य अधिकारियों को शिकायत की, लेकिन आज तक किसी भी प्रशासन अधिकारी ने कोई कार्रवाई नही की ना ही कोई वेतनमान दिया गया है. डालचंद ने बताया कि CM विंडो में शिकायत की, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी.

    CM विंडों में नहीं मिला न्याय तो चल पड़ा पैदल 

    डालचंद नाहलिया ने बताया कि CM विंडो से मुझे इंसाफ नहीं मिला, तब परेशान होकर मन में ठानी कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलकर न्याय मांगेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मुझे न्याय दिलाने में मेरी मदद करेंगे. युवक ने बताया कि धर्मपत्नी भी वार्ड बॉय के पद पर कार्यरत हैं. जिसके वेतन से घर का खर्चा चल रहा है, लेकिन कंपनी वाले भी उसे तंग कर रहे हैं. डालचंद नाहलिया ने कहा कि पैदल यात्रा इसलिए शुरू की क्योंकि अन्याय के खिलाफ लड़ना है. उन्होंने कहा कि रात को कहीं पेट्रोल पंप पर बैठकर गुजार लेते हैं. उसके बाद फिर पैदल यात्रा शुरू हो जाती है.

    Tags: Ambala news, Anil Vij, Haryana news live, Panipat News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर