COVID-19 Update: पैरा एथलीट पॉजिटिव, पंचकूला स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सील, रेवाड़ी में 44 नए केस

हरियाणा में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं.

Haryana COVID-19 Update: पैरा एथलीट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पंचकूला (Panchkula) का ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को सील कर दिया गया है. सोमवार से सैनिटाइजेशन किया जाएगा. वहीं, रेवाड़ी (Rewari) से कोविड-19 (COVID-19) के 44 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़/रेवाड़ी. कोरोना वायरस (COVID-19) हर तरफ अपना कहर बरपा रहा है. अब इसका शिकार खिलाड़ी भी बन रहे हैं. इसी के चलते पंचकूला (Panchkula) का ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बंद करना पड़ा. दरअसल, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में प्रैक्टिस करने वाले एक पैरा एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाया गया. ये ताइक्वांडो का खिलाड़ी है और स्पोर्ट्स कंपलेक्स के मल्टीपरपज हॉल में प्रैक्टिस करता था. एथलीट 9 जुलाई तक प्रैक्टिस करता रहा. उसके बाद लक्षण आने पर जब उसने टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. इसके बाद पंचकूला खेल विभाग में हड़कंप मच गया और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को बंद करना पड़ा.

हालांकि, राहत की बात यह रही कि खिलाड़ी के कोच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब खेल विभाग सोमवार से पूरे स्पोर्ट्स कंपलेक्स में सैनिटाइजेशन का काम शुरू करेगा. आने वाले तक कुछ दिनों तक कांप्लेक्स में किसी भी खिलाड़ी, कोच और अन्य व्यक्तियों को जाने की इजाजत नहीं होगी. पंचकूला के जिला खेल अधिकारी ने बताया के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद स्थिति को देखकर ही स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खोला जाएगा. लेकिन यह इतनी जल्दी संभव होने वाला नहीं है. हमारे लिए खिलाड़ी, कोच और स्टाफ की सुरक्षा सबसे अहम है, इसलिए सोमवार से सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंं: Rajasthan Crisis Live: गवर्नर से मिले सीएम गहलोत, अगले सप्ताह शॉर्ट टर्म विधानसभा सत्र संभव

44 नए कंफर्म केस


रेवाड़ी में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को भी जिले में 44 नए पॉजिटिव केस कन्फर्म हुए है. हालांकि, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अच्छी है और 23 मरीज और स्वस्थ होकर वापिस घर लौटे हैं. यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 10179 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 1048 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं. इनमें 614 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक आठ मरीजों की मौत हुई है. अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 426 एक्टिव केस रह गए हैं और 8860 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. वहीं बाकि 271 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है.



ये भी पढ़ेंं: PM मोदी का फेवरेट शिमला इंडियन कॉफी हाउस सील, दिल्ली से बिना पास लौटा स्टाफ, मामला दर्ज



फिलहाल, जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 426 एक्टिव केस हैं, इनमें 12 विभिन्न अस्पतालों में व 39 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 375 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं. जिले में शनिवार को मिले 44 नए कोविड-19 पॉजिटिव केसों में से 21 रेवाड़ी शहर, 13 धारूहेड़ा, 4 बावल तथा एक-एक सुरहेली, कोसली, डूंगरवास, नेहरूगढ़, गामड़ी, कुतुबपुर व टहना दीपालपुर से संबंधित हैं, जबकि 23 कोविड पॉजिटिव ठीक हुए हैं, जिनमें से 14 रेवाडी शहर, 6 धारूहेड़ा तथा एक-एक धनौरा, बुडानी और पाली से संबंधित हैं.




पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.