• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में बड़े पैमाने पर मनाया जाएगा पीएम मोदी का जन्‍मदिन, जानिए 20 दिन चलने वाले अभियान की रूपरेखा

हरियाणा में बड़े पैमाने पर मनाया जाएगा पीएम मोदी का जन्‍मदिन, जानिए 20 दिन चलने वाले अभियान की रूपरेखा

पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए हरियाणा बीजेपी ने खास तैयारी की है.

पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए हरियाणा बीजेपी ने खास तैयारी की है.

PM Narendra Modi Birthday : पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के दिन से लेकर अगले 20 दिन यानि 7 अक्टूबर तक पूरे हरियाणा (Haryana) को मोदीमय बनाने की तैयारी की गई है. इसके तहत जहां एक दर्जन से अधिक प्रकार के सेवा कार्य करते हुए भाजपा कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचेंगे, वहीं, हर विधानसभा में 11 विषयों पर संगोष्ठियां और सेमीनार किए जाएंगे. साथ ही पूरे हरियाणा में रक्‍तदान शिविर लगाने एवं 71 हजार पौधे लगाया जाना शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आगामी 17 सितंबर को जन्‍मदिवस को लेकर हरियाणा भाजपा (Haryana BJP) ने बड़ी तैयारी की है. पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के दिन से लेकर अगले 20 दिन यानि 7 अक्टूबर तक पूरे हरियाणा को मोदीमय बनाने की तैयारी की गई है. इसके तहत जहां एक दर्जन से अधिक प्रकार के सेवा कार्य करते हुए भाजपा कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचेंगे, वहीं, हर विधानसभा में 11 विषयों पर संगोष्ठियां और सेमीनार किए जाएंगे. साथ ही पूरे हरियाणा में रक्‍तदान शिविर लगाने एवं 71 हजार पौधे लगाया जाना शामिल है.

20 दिनों तक चलने वाले इस अभियान को प्रदेश भाजपा ने “सेवा और समर्पण” का नाम दिया है. अभियान के तहत एक दर्जन से अधिक प्रकार के सेवा कार्य करते हुए पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचेंगे. सेवा कार्यों के साथ-साथ हर विधानसभा में 11 विषयों पर संगोष्ठियां और सेमीनार होंगे, जिनके जरिए नरेंद्र मोदी और उनके द्वारा जनकल्याण के फैसले जनता के सामने रखे जाएंगे. इन कार्यक्रमों में भाजपा कार्यकर्ताओं का पर्यावरण, स्वास्थ्य, स्वच्छता के प्रति समर्पण तथा जरूरतमंदों, दिव्यांगों और बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए सेवा भाव दिखाई देगा.

अभियान की रूपरेखा तैयार करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट को अभियान प्रभारी की जिम्मेदारी दी है तथा जो 9 गतिविधियां होनी हैं, उनके प्रभारी और सह प्रभारी बनाकर उनको समर्पण भाव से सभी कार्य करने के निर्देश प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की तरफ से दिए गए हैं.

प्रदेश मीडिया प्रमुख संजय शर्मा ने बताया कि 17 सितंबर को पीएम मोदी 71 वर्ष के हो जायेंगे, इसलिए पार्टी प्रदेश भर में 71 स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाएगी. हर स्थान पर कम से कम 71 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है. इसी दिन कोरोना की रोकथाम के लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करने का कार्य करने का निर्णय लिया गया है. प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने उक्त स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जिम्मेदारी विधायक डॉ. कमल गुप्ता और भाजयुमो अध्यक्ष राहुल राणा को दी है.

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी के अनुसार, पर्यावरण संबंधी कार्य किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर माण्डी एवं प्रकोष्ठ अध्यक्ष नवीन गोयल संभालेंगे. पर्यावरण स्वच्छ रहे इसलिए 71 हजार पौधे प्रत्येक गांव और शहर के प्रत्येक वार्ड में लगाने का निर्णय लिया है. उन्‍होंने बताया कि सेवा गतिविधियों की कमान विधायक सत्यप्रकाश जरावता और महिलाओं मोर्चा की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान के हवाले की गई है. प्रदेश भर के सभी 68 नागरिक अस्पतालों और 128 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों और दिव्यांगों को फल वितरण किए जाएंगे. इसके अलावा इस दौरान 71 लाख लोगों को प्रधानमंत्री राहत कार्य के तहत राशन वितरण किया जाएगा. सभी को राशन वितरण का कार्य 30 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने 20 लाख पत्र प्रधानमंत्री को भेजने का लक्ष्य दिया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा मोदीएप भी डाऊनलोड कराने और सेवा कार्य संकल्प लेने के लिए कहा गया है.

उन्‍होंने बताया कि 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर प्रदेश में सभी बूथों पर भाजपा कार्यकर्ता उनको याद करते हुए अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. 2 अक्तूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती को स्वच्छता एवं खादी के प्रोत्साहन और आत्मनिर्भर भारत के कार्यक्रम करते हुए मनाया जाएगा. इस दौरान हर शहर में भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा.

भाजपा संगठन अपने बूथ स्तर की इकाई “त्रिदेव” यानी बूथ के पालक, बूथ अध्यक्ष और बी एल ए -2 नियुक्त कर लिए जाने बाद 29, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को इनका विधानसभा स्तर पर सम्मेलन करेगा. प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने इससे पहले 10 सितम्बर से 15 तक बूथों पर पालक, 15 से 20 तक बूथ अध्यक्ष और 20 से 25 सितम्बर तक बी एल ए -2 नियुक्त कर लिए जाने के निर्देश दिए हैं. 4 अक्तूबर से 7 अक्तूबर तक यही त्रिदेव अपने अपने बूथों पर घर घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए जनजागरण करेंगे .

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज