भिवानी में PM मोदी का पुतला फूंकने के पहले ही किसान नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिवानी में पीएम मोदी का पुलता फूंकने का प्रयास करते किसान नेता गिरफ्तार.
भिवानी में पीएम मोदी का पुलता फूंकने का प्रयास करते किसान नेता गिरफ्तार.

किसान कानून 2020 (Farmers Law 2020) का विरोध कर रहे किसान नेताओं(Farmer leaders) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है. किसान नेता पीएम मोदी (PM Modi) का पुतला फूंकने की तैयारी कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
भिवानी. देश में बने कृषि कानून 2020 का भारतीय किसान यूनियन (Bhartiy kisan Union) विरोध कर रहा है. तीनों कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने आज दशहरे के दिन पीएम मोदी (PM Modi) का पुतला फूंकने की घोषणा की थी. इसके बाद पीएम मोदी का पुतला दहन करने आए किसान (Farmer) नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

भारतीय किसान यूनियन के नेता नेहरू पार्क में कृषि कानून 2020 का विरोध करने पहुंचे थे. इसके बाद पीएम मोदी का पुतला फूंकने की तैयारी में थे. इसके बाद पीएम मोदी का पुतला फूंकने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. किसानों की मांग है कि कृषि कानून 2020 को रद्द किया जाए. खेत की सिंचाई के लिए किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाया जाए.

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को को अपने एलान के मुताबिक दशहरे पर पीएम मोदी का पुतला दहन करना था, लेकिन सभी किसान नेताओं को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया. हालांकि पुलिस आते देख किसान नेताओं ने आनन फानन में पुतला फूंका और सरकार पर किसानों की मांग और आंदोलन दबाने को आरोप लगाया.



पानीपत: जमीनी विवाद के चलते किसान की गोली मारकर हत्या, पेट्रोल पंप पर गनमैन है आरोपी
बता दें कि भारतीय किसान यूनियन तीनों कृषि बिलों का अध्यादेश लाने के समय से ही विरोध कर रही है.  यूनियन ने कई दिनों पहले ही कृषि बिलों के रोष स्वरूप दशहरे के दिन जिला स्तर पर पीएम मोदी के पुतले फूंकने का एलान किया था. तय कार्यक्रम के तहत भाकियू (भारतीय किसान यूनियन) के नेता और कुछ किसान नेहरू पार्क में पहुंचे. हालांकि पुलिस ने भाकियू के जिला प्रधान राकेश आर्य को पहले ही अंडरग्राउंड कर दिया था. बाकी किसान नेता किसानों के साथ नेहरू पार्क पहुंचे और रणनीति बनानी शुरू की तो अचानक मौके पर पहुंची ने सभी को गिरफ़्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज