Home /News /haryana /

Haryana: गैंगस्टर पपला के गुर्गे से जेल में मांगे 1 लाख, जेल वार्डर को विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Haryana: गैंगस्टर पपला के गुर्गे से जेल में मांगे 1 लाख, जेल वार्डर को विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

राजस्थान और हरियाणा के नामी गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर के खास गुर्गे से नारनौल जेल में 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में विजिलेंस टीम ने एक जेल वार्डर को रंगे हाथों पकड़ा है.

राजस्थान और हरियाणा के नामी गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर के खास गुर्गे से नारनौल जेल में 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में विजिलेंस टीम ने एक जेल वार्डर को रंगे हाथों पकड़ा है.

Papla Gurjar News: महेन्द्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी थाना क्षेत्र के गांव साधा की ढाणी निवासी संदीप उर्फ सिंधिया गैंगस्टर पपला गुर्जर का खास गुर्गा है. उस पर पुलिसकर्मी का मर्डर कर पपला गुर्जर को छुड़ाने का आरोप है. फिलहाल वह नारनौल की नसीबपुर जेल में बंद है. संदीप उर्फ सिंधिया ने गुरुवार की सुबह ही अपने बड़े भाई हंसराज के पास फोन कर बताया था कि उसे जेल में परेशान किया जा रहा है. उससे जेल वार्डर पैसों की मांग करते है. अगर उन्हें पैसे नहीं दिए तो उसके साथ कुछ भी हो सकता है. हंसराज को कॉल जेल वार्डर गजेसिंह के फोन से की गई थी. हंसराज ने किसी तरह 1 लाख रुपए का इंतजाम किया और फिर गुरुग्राम विजिलेंस की टीम को सूचना दे दी.

अधिक पढ़ें ...

    नारनौल. राजस्थान और हरियाणा के नामी गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर (Papla Gurjar) के खास गुर्गे से नारनौल जेल के भीतर 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगने (Demanding Bribe of Rs 1 lakh) के मामले में विजिलेंस टीम ( Haryana Vigilence Team) ने एक जेल वार्डर को रंगे हाथों पकड़ा है. इस रिश्वत कांड में एक और जेल वार्डर का नाम सामने आ रहा है. विजिलेंस ने आरोपी वार्डर को गिरफ्तार कर लिया है.

    बता दें कि महेन्द्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी थाना क्षेत्र के गांव साधा की ढाणी निवासी संदीप उर्फ सिंधिया गैंगस्टर पपला गुर्जर का खास गुर्गा है. उस पर पुलिसकर्मी का मर्डर कर पपला गुर्जर को छुड़ाने का आरोप है. फिलहाल वह नारनौल की नसीबपुर जेल में बंद है. संदीप उर्फ सिंधिया ने गुरुवार की सुबह ही अपने बड़े भाई हंसराज के पास फोन कर बताया था कि उसे जेल में परेशान किया जा रहा है.

    उससे जेल वार्डर पैसों की मांग करते है. अगर उन्हें पैसे नहीं दिए तो उसके साथ कुछ भी हो सकता है. हंसराज को कॉल जेल वार्डर गजेसिंह के फोन से की गई थी. हंसराज ने किसी तरह 1 लाख रुपए का इंतजाम किया और फिर गुरुग्राम विजिलेंस की टीम को सूचना दे दी.

    विजिलेंस टीम ने 1 लाख रुपये लेते पकड़ा

    विजिलेंस को शिकायत मिलने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन नितिन मोदी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराने के बाद गठित की गई. करीब साढ़े 11 बजे विजिलेंस टीम हंसराज को साथ लेकर नारनौल जेल पहुंची. हंसराज ने जेल में जहां गार्द तैनात होती है, उस कोठड़ी में आए जेल वार्डर राजन को एक लाख रुपए थमा दिए. अभी राजन ने 1 लाख की नकदी जेल में ही डाली थी कि विजिलेंस टीम ने तुरंत रेड कर दी. पुलिस ने मौके पर 500-500 के नोट की गड्‌डी के साथ राजन को रंगे हाथों काबू कर लिया.

    मर्डर के आरोपी संदीप ने जेल वार्डर से की थी फोन पर बात 

    विजिलेंस इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि मर्डर के आरोपी संदीप की जेल वार्डर गजेसिंह ने फोन पर उसके भाई हंसराज से बात कराई. संदीप ने 1 लाख रुपए का इंतजाम करने को कहा था. उसके बाद विजिलेंस को शिकायत दी गई और फिर शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए रंगे हाथों जेल वार्डर राजन को पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि जेल वार्डर गजेसिंह की ड्यूटी सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक थी. हंसराज एक लाख लेकर गया. गजेसिंह ने रुपए लेने के लिए जेल वार्डर राजन बेल्टर नंबर-2615 को भेज दिया और उसी आधार पर इस रिश्वत कांड का खुलासा हुआ.

    भरी कोर्ट में फायरिंग कर पपला को छुड़ाया था

    दरअसल, संदीप उर्फ सिंधिया गैंगस्टर पपला का साथी है. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 सितंबर 2017 को हरियाणा की महेंद्रगढ़ कोर्ट में पेशी पर लाए गए, कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर को दनादन फायरिंग कर कोर्ट से छुड़ा लिया था. इस गोलीबारी में हरियाणा पुलिस के एक एएसआई की मौत भी हो गई थी. महेन्द्रगढ़ थाने में संदीप के अलावा पपला और उसके साथियों पर एफआईआर नंबर 507 वर्ष 2017 दर्ज है, जिसमें हत्या आर्म्स एक्ट व अन्य धाराएं लगी हुई है। इसी मामले में संदीप नारनौल की जेल में बंद है.

    विजिलेंस टीम में कौन-कौन शामिल

    छापामार दल में विजिलेंस इंस्पेक्टर अजीत सिंह के अलावा इंस्पेक्टर सुरेश, एसआई ईश्वर सिंह, एसआई जयचंद, एएसआई संजय, एएसआई राजीव, एचसी संदीप, एचसी राजीव, सिपाही रवि एवं सिपाही मनोज शामिल थे.

    Tags: Haryana news, Haryana news live, Haryana police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर