Home /News /haryana /

15 lakh cheated from 2 friends in the name of army recruitment in haryana hrrm

हरियाणा: सेना में भर्ती के नाम पर 2 दोस्तों से 15 लाख की ठगी, फर्जी इंटरव्यू लेटर भी किया जारी

आरोपी ठग ने दो दोस्तों को सेना में नौकरी दिलाने का ना केवल झांसा दिया बल्कि फर्जी इंटरव्यू लेटर भी जारी कर दिया

आरोपी ठग ने दो दोस्तों को सेना में नौकरी दिलाने का ना केवल झांसा दिया बल्कि फर्जी इंटरव्यू लेटर भी जारी कर दिया

रेवाड़ी के गांव झोलरी निवासी अजय और झज्जर जिले के गांव खानखुर्द निवासी अजय दोनों रोहतक स्थित डिफेंस एकेडमी में एयरफोर्स और नेवी की तैयारी करते थे. दोनों वहीं हॉस्टल में रहते थे. वहां एकेडमी में उनकी मुलाकात चरखी दादरी के हिंडोन निवासी संजीव से हो गई. संजीव ने दोनों दोस्तों को झांसे में लिया और सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 9 लाख रूपए एठ लिये.

अधिक पढ़ें ...

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी जिले के कोसली इलाके से सेना में भर्ती के नाम पर 15 लाख रूपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. यहां आरोपी ठग ने दो दोस्तों को सेना में नौकरी दिलाने का ना केवल झांसा दिया बल्कि फर्जी इंटरव्यू लैटर भी जारी कर दिया. पुलिस ने इस मामले एक युवक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी के गांव झोलरी निवासी अजय और झज्जर जिले के गांव खानखुर्द निवासी अजय दोनों रोहतक स्थित डिफेंस एकेडमी में एयरफोर्स और नेवी की तैयारी करते थे. दोनों वहीं हॉस्टल में रहते थे. वहां एकेडमी में उनकी मुलाकात चरखी दादरी के हिंडोन निवासी संजीव से हो गई. संजीव ने दोनों दोस्तों को झांसे में लिया और सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 9 लाख रूपए एठ लिये.

आरोपी संजीव ने भरोसा दिलाया था कि इंटरव्यू लैटर जारी होने के बाद बाकी रकम देनी होगी. कुछ दिन बाद संजीव ने दोनों को वेरिफिकेशन लेटर भेजा, जिसे संबंधित थाना और एसडीएम से सत्यापित कराकर देना था. दोनों ने वेरिफिकेशन कराने के बाद संजीव को दे दिया. इसके बाद संजीव गांव झोलरी पहुंचा और दोनों से 3-3 लाख रुपए ओर ले लिए. 6 लाख रुपए लेने के कुछ दिन बाद संजीव ने एक इंटरव्यू लेटर भेजा, जिसपर चंडीगढ़ के मनीमाजरा स्थित 102 वाहिनी पंजाब का एड्रेस था.

दोनों बताई गई तारीख पर इंटरव्यू देने पहुंचे तो पता चला कि यह इंटरव्यू लेटर फर्जी है. जिसके बाद दोनों संजीव से पैसे वापिस मांगे , कुछ समय तक तो संजीव इंतजार करने की बोलता रहा. जिसके बाद पैसे देने से इनकार कर दिया. इस मामले में झोलरी निवासी अजय की शिकायत पर कोसली थाना पुलिस ने आरोपी संजीव के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

Tags: Army, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर