लाइव टीवी

रेवाड़ी: बैंक का लोन नहीं चुकाया तो पुलिस ने घर से निकाल कर पीटा, शर्मिंदा होकर की खुदकुशी

Pawan Kumar | News18 Haryana
Updated: February 14, 2020, 1:14 PM IST
रेवाड़ी: बैंक का लोन नहीं चुकाया तो पुलिस ने घर से निकाल कर पीटा, शर्मिंदा होकर की खुदकुशी
रेवाड़ी में 50 वर्षीय शख्स ने पुलिस की प्रताड़ना से आहत होकर आत्महत्या कर ली (फाइल फोटो)

आरोप है कि अमर सिंह की पत्नी को सुबह दस बजे कोर्ट में पेश होना था लेकिन तड़के पांच बजे भाड़ावास चौकी इंचार्ज और दो हेड कॉन्स्टेबल उसके घर आ पहुंचे और अमर सिंह और उसकी पत्नी को घर से बाहर निकालकर मारपीट करने लगे

  • Share this:
रेवाड़ी. खाकी पर संगीन आरोप लगा है. आरोप है की हरियाणा (Haryana) के रेवाड़ी (Rewari) में एएसआई और दो हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) द्वारा एक शख्स की सरेआम पिटाई की गई जिसके बाद शर्मिंदगी महसूस करते हुए पीड़ित ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. इस घटना के बाद परिजनों में पुलिस के खिलाफ रोष है और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है. मिली जानकारी के मुताबिक मृतक अमर सिंह यहां के राजगढ़ गांव का रहने वाला था और गौशाला चलाता था.

अमर सिंह का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपनी पत्नी के नाम से बैंक से 80 हजार रूपए का लोन लिया था जिसे वो भर नहीं पाया. जिसकी वजह से कोर्ट की तरफ से उसकी पत्नी के नाम वारंट जारी हो गया. आरोप है कि अमर सिंह की पत्नी को सुबह दस बजे कोर्ट में पेश होना था लेकिन तड़के पांच बजे भाड़ावास चौकी इंचार्ज और दो हेड कॉन्स्टेबल उसके घर आ पहुंचे और अमर सिंह और उसकी पत्नी को घर से बाहर निकालकर मारपीट करने लगे.

घर से निकाल बीच सड़क पीटने का आरोप

पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने बीच सड़क सबके सामने अमर सिंह की पिटाई की. अमर सिंह ने कहा कि वो पैसे जमा करा देगा और आज (गुरुवार) कोर्ट में पेश भी हो जाएगा. लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और धमकाते हुए उससे मारपीट की. सरेआम मार-पिटाई और बदसलूकी से शर्मिंदा होकर अमर सिंह ने फांसी का फंदा लगा कर जान दे दी.

मृतक की पत्नी को पुलिस ले गई थी साथ

बता दें कि अदालती आदेश के बाद गुरुवार को भाड़ावास गांव चौकी इंचार्ज रेणू, सिपाही संदीप कुमार व एक अन्य पुलिसकर्मी राजगढ़ पहुंचे और उन्होंने निर्मला को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने निर्मला के पति अमरसिंह के साथ अभद्र व्यवहार किया. पुलिस महिला को अपने साथ ले गई. गिरफ्तारी के बाद महिला को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जमानत मिल गई, लेकिन इसी बीच निर्मला के पति ने अपने घर में ही फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री ने थाने में मारा छापा, SHO समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंडरंगदारी, अपहरण और हत्या प्रयास सहित दर्जनभर मामलों में लिप्त बदमाश गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर