Home /News /haryana /

agneepath scheme farmer leader yogendra yadav said this scheme will reduce the number of soldiers in the army hrrm

अग्निपथ स्कीम: किसान नेता योगेंद्र यादव का बयान- इस योजना से आधी रह जाएगी सेना में जवानों की संख्या

किसान नेता योगेन्द्र यादव का बयान- अग्निपथ योजना युवाओं के लिए छलावा है,

किसान नेता योगेन्द्र यादव का बयान- अग्निपथ योजना युवाओं के लिए छलावा है,

Agnipath Scheme: योगेन्द्र यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ एक छलावा है. जिस इलाके से 3 हजार से 4500 बच्चे सेना में हर साल भर्ती होते थे. उस इलाके से अब महज 900 या एक हजार युवाओं का ही नम्बर आ पायेगा.

हाइलाइट्स

संयुक्त किसान मोर्चा युवाओं के साथ, युवाओं के लिए किसान करेंगे आन्दोलन: योगेंद्र यादव
विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए योगेन्द्र यादव पहुंचे रेवाड़ी.

रेवाड़ी. अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने भी मोर्चा खोल दिया है. रेवाड़ी में किसान नेता योगेंद्र यादव सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. योगेन्द्र यादव ने कहा कि सेना में भर्ती होने वाले बच्चे किसानों के बच्चे ही होते है. जिस तरह से जवानों ने किसान आंदोलन को कामयाब करके कृषि बिल वापिस कराये थे.

उसी तरह जवानों के लिए संयुक्त किसान मोर्चा आन्दोलन करके अन्गिपथ योजना को वापिस कराएगा. जिसके लिए जन मोर्चा का गठन किया गया है. योगेन्द्र यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ एक छलावा है. जिस इलाके से 3 हजार से 4500 बच्चे सेना में हर साल भर्ती होते थे. उस इलाके से अब महज 900 या एक हजार युवाओं का ही नम्बर आ पायेगा.

उन्होंने मुख्यमंत्री के रोजगार देने की गारंटी के बयान पर कहा की जो प्रदेश के पूर्व सैनिक है, उनमें से दो प्रतिशत पूर्व सैनिकों को हरियाणा सरकार नौकरी नहीं दे पाई है. उन्होंने कहा कि एक तरफ चीन भारत की जमीन पर कब्ज़ा कर रहा है. दूसरी तरह मोदी सरकार सेना में जवानों को कम कर रही है.

बता दें कि रेवाड़ी व आसपास के जिलों में बड़ी संख्या में युवक सेना में भर्ती की तैयारी में जुटे हैं. लेकिन कुछ दिन पहले केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम लागू करने के बाद से तैयारी में जुटे युवाओं में काफी रोष है. इसी के विरोध में 16 जून को रेवाड़ी उग्र प्रदर्शन भी हुआ था. हालात संभालने के लिए पुलिस को नाईवाली चौक पर लाठीचार्ज तक करना पड़ा था. हालांकि उसके बाद से रेवाड़ी व आसपास के जिलों में पूरी तरह शांति है.

Tags: Agnipath scheme, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर