लाइव टीवी

AAP नेता पर लगे सरकारी जमीन को अवैध रूप से किराए पर देकर पैसे वसूलने के आरोप
Rewari News in Hindi

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: February 4, 2020, 10:09 AM IST
AAP नेता पर लगे सरकारी जमीन को अवैध रूप से किराए पर देकर पैसे वसूलने के आरोप
AAP नेता पर सरकारी जमीन को गलत तरीके से किराये पर देकर पैसे वसूलने का आरोप लगा है. (केजरीवाल की फाइल फोटो)

भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक ने AAP नेता आरएस. राठी के खिलाफ शिकायत की है. उन्‍होंने अपनी ही सरकार के अधिकारियों को भी कठघरे में खड़ा किया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को लेकर जहां सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है तो वहीं आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है. साइबर सिटी गुरुग्राम (Cyber City Gurugram) में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानी हुडा की करोड़ों रुपए की जमीन को अवैध रूप से एक कंपनी बनाकर रैपिड मेट्रो को पिछले 6 साल से किराये पर देने का मामला सामने आया है. यह गंभीर आरोप AAP नेता और गुरुग्राम के पार्षद आरएस राठी पर लगा है.

दरअसल, गुरुग्राम में जमीनों की कीमत आसमान छू रही है और वहीं हुडा को अपनी जमीन के बारे में ही जानकारी नहीं है कि विभाग की जमीन का मालिक बनकर अवैध रूप से एक रैपिड मेट्रो कंपनी को किराए पर दे दिया गया. इतना ही नहीं अवैध रूप से किराए पर दी गई जमीन से छह वर्षों से लगातार पैसे की वसूली की जा रही है. इससे हुडा को करोड़ों रुपये का चूना लगने की बात कही जा रही है.

करोड़ों रुपये है जमीन की कीमत
संज्ञान में आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. बीजेपी प्रवक्ता रमन मलिक ने इस मामले को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर और सीएम विंडो पर भी इसकी शिकायत दे दी गई है. वहीं, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक ने यह भी कहा है कि जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आप को भ्रष्टाचार मुक्त बताते हैं तो वहीं गुरुग्राम विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले AAP नेता पर गंभीर आरोप लगे हैं. गुरुग्राम के डीएलएफ एरिया में स्थित 7751 वर्गमीटर के इस भूखंड की कीमत करोड़ों रुपए में है.

सरकारी अधिकारियों पर भी लगे आरोप
भाजपा नेता ने अपनी ही सरकार के अधिकारियों को भी कठघरे में खड़ा किया है. भाजपा नेता रमन मलिक की मानें तो यह घोटाला बिना अधिकारियों की मिलीभगत से नहीं हो सकता. ऐसे में इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी उस में लिप्त हो उस पर कड़ी कार्रवाई भी होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें - सैलून में चल रहा था देह व्यापार, आपत्तिजनक हालत में मिली 4 युवतियां और दो युवकये भी पढ़ें - हरियाणा: अपहरण कर युवती को बनाया बंधक, 4 माह तक किया गैंगरेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 9:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर