• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रेवाड़ी: महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने की खुदकुशी, ससुराल पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप

रेवाड़ी: महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने की खुदकुशी, ससुराल पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप

पुलिस ने छात्रा का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने छात्रा का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला असिस्टेंट प्रोफेसर (assistant Professor) ने घर के दरवाजे के रोशनदान से चुन्नी का फंदा लगा कर जान दे दी. फांसी लगाने के कारणों का अभी तक कुछ नहीं पता चल पाया है.

  • Share this:
    रेवाड़ी. जिले में महिला असिस्टेंट प्रोफेसर द्वारा घर में फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने का मामला सामने आया है. महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज (Dowry) मांगने का आरोप लगाया है. मामले की सूचना पाकर  पुलिस मौके पर पहुंची और फोरेसिंक टीम को भी बुलाया गया. पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. मिली जानकारी के अनुसार, मूंदी-नांगल निवासी महिला 35 वर्षीय माया देवी राजकीय कन्या महाविद्यालय रेवाड़ी में लेक्चरर के पद पर कार्यरत थीं.

    मृतका ने नवनिर्मित घर के दरवाजे के रोशनदान से चुन्नी का फंदा लगा कर जान दे दी. फांसी लगाने के  कारणों का अभी तक कुछ नहीं पता चल पाया है. पुलिस को दी शिकायत में भिवानी के गांव कैरू निवासी डूंगर सिंह ने कहा है कि माया देवी की शादी गांव मूंदी में 2011 में संदीप के साथ हुई थी. उसकी एक 5 साल की बेटी व 2 साल का बेटा है.

    दहेज मांगने का आरोप

    उन्होंने बताय कि वह पिछले कई साल से रेवाड़ी में अपने बच्चों के साथ रह रही थी. लॉकडाउन के चलते वह मूंदी गांव अपने घर आई हुई थी, जहां पर मकान निर्माण कार्य चल रहा है. डूंगर सिंह का आरोप है कि ससुराल पक्ष की ओर से ढाई लाख रुपये की मांग की जा रही थी. उन्होंने ढाई लाख रुपये दे भी दिए थे. इसके बावजूद उसकी बेटी के साथ मारपीट की गई. ससुराल पक्ष की ओर से आए दिन दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था.

    पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा शव

    डहीना चौकी पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया तथा डूंगर सिंह की शिकायत पर पति संदीप, सास मूर्ति देवी, ससुर राजेंद्र सिंह व एक अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-

    COVID-19: पानीपत में कोरोना से पहली मौत, मरने से पहले संक्रमित युवक ने पड़ोसी महिला को दांत से काटा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज