लाइव टीवी

OMG! 200 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने में छूटे पसीने

News18 Haryana
Updated: November 14, 2019, 4:29 PM IST
OMG! 200 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने में छूटे पसीने
सांड को प्रशासन ने नीचे उतार लिया

करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड (Bull) को नीचे उतारा गया. सांड को उतारने के लिए प्रशासन ने कई तरीक अपनाए. लेकिन अंत में सांड को क्रेन (Crane) की सहायता से नीचे उतारा गया.

  • Share this:
रेवाड़ी. जिले के बावल हलके में पानी की 200 फीट ऊंची टंकी (Water Tank) पर एक सांड (Bull) जा चढ़ा. ये पानी की टंकी ज्योतिबा फूले पार्क में बनाई गई है. सांड को नीचे उतारने में प्रशासन (Administration) के पसीन छूट गए. करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतारा गया. सांड को उतारने के लिए प्रशासन ने कई तरीक अपनाए. लेकिन अंत में सांड को क्रेन की सहायता से नीचे उतारा गया. सांड को नीचे उतारने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली. पानी की टंकी का दरवाजा खुला था जिसके चलते सांड ऊपर तक जा पहुंचा.

सांड को क्रेन की सहायता से नीचे उतारते हुए


सीढ़ियों से सांड चढ़ा जा पहुंचा ऊपर

बता दें कि सांड, पानी की टंकी में ऊपर चढ़ने के लिए बनाई की सीढ़ियों से ऊपर पहुंच गया था. सांड, बुधवार रात से ही पानी की टंकी के ऊपर था. सुबह जब लोगों को इस बात का पता चला तो हड़कंप मच गया. ये बात पूरे इलाके में फैल गई. सांड को दखने के लिए लोगों की भीड़ वहां पहुंच गई.

सांड को उतारा गया नीचे


सामने आई लापरवाही

इस मामले में जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि रात को पानी की टंकी पर लगा दरवाजा खुला हुआ था और सांड अंदर घुस गया. सांड सीढियो से पानी की टंकी पर चढ़ गया, परंतु ऊपर जगह कम होने के कारण वापस नीचे नहीं उतर पाया. सुबह लोगों ने सांड को पानी की टंकी पर चढ़ा देखा तो पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी. जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ.
Loading...

ये भी पढ़ें-

युवक ने अपने ही परिवार के 4 सदस्यों को मारी गोली, फिर खुद किया सुसाइड

खट्टर सरकार 2.0 का हुआ विस्तार, 6 विधायक बने कैबिनेट मंत्री, 4 ने राज्यमंत्री के रुप में ली शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...