लाइव टीवी

गुरुग्राम : चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार
Rewari News in Hindi

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: February 19, 2020, 4:06 PM IST
गुरुग्राम : चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार
गुरुग्राम - इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बनकर लोगों को लगाते थे चूना.

गुरुग्राम (Gurugram) पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर (Call Center) से पर्दा उठाया है जो चलती कार (Running Car) के अंदर से चलाया जा रहा था ताकि पुलिस उनकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर सके. पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर के इस केस को सुलझाते हुए तीन युवतियों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. शहर की पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर (Call Center) से पर्दा उठाया है जो चलती कार (Running Car) के अंदर से चलाया जा रहा था ताकि पुलिस उनकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर सके. गुरुग्राम (Gurugram) पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर के इस केस को सुलझाते हुए तीन युवतियों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार ये अपराधी ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाते थे जिन्होंने इंश्योरेंस (Insurance) की किश्तें नहीं भरी हैं या फिर भरने की तारीख नजदीक आ रही होती थी. ये अपराधी उन लोगों को फोन कर 20 से 80 फीसदी तक छूट का लालच देकर उनसे अपने बैंक अकाउंट मे पैसे डलवा लेते थे.

हरियाणा सरकार के एक बड़े अधिकारी को भी ठगा

पुलिस के अनुसार हरियाणा सरकार के एक बड़े अधिकारी को भी ये लोग अपना शिकार बना चुके हैं. इसी अधिकार की शिकायत के बाद गुरुग्राम पुलिस ने इन अपराधियों को अरेस्ट किया.



गुरुग्राम पुलिस के अनुसार दिल्ली के रहने है वाले है सभी आरोपी




मुख्य आरोपी इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था

ये सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और अब तक सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुके हैं. पुलिस ने इनके पास से कुछ मोबाइल फोन और सिम बरामद किए हैं. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये अपराधी पिछले कितने महीनों से इस कॉल सेंटर के जरिए लोगों से ठगी कर रहे थे. गुरुग्राम पुलिस की माने तो इस फर्जी कॉल सेंटर का मुख्य आरोपी पहले इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था और उसका भाई भी एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था. दोनों ही लोगों की डिटेल और उनके फोन नंबर लेकर उन्हें अपना शिकार बनाते थे.

ये भी पढ़ें - ATM को उखाड़ ले गए चोर, बैंक मैनेजर ने कहा- 22 लाख की हुई चोरी

ये भी पढ़ें - शादी में हत्या करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, अवैध पिस्तौल व दो कारतूस बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 4:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading