होम /न्यूज /हरियाणा /गुरुग्राम : चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार

गुरुग्राम : चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार

गुरुग्राम - इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बनकर लोगों को लगाते थे चूना.

गुरुग्राम - इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बनकर लोगों को लगाते थे चूना.

गुरुग्राम (Gurugram) पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर (Call Center) से पर्दा उठाया है जो चलती कार (Running Car) के अंदर से चला ...अधिक पढ़ें

गुरुग्राम. शहर की पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर (Call Center) से पर्दा उठाया है जो चलती कार (Running Car) के अंदर से चलाया जा रहा था ताकि पुलिस उनकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर सके. गुरुग्राम (Gurugram) पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर के इस केस को सुलझाते हुए तीन युवतियों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार ये अपराधी ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाते थे जिन्होंने इंश्योरेंस (Insurance) की किश्तें नहीं भरी हैं या फिर भरने की तारीख नजदीक आ रही होती थी. ये अपराधी उन लोगों को फोन कर 20 से 80 फीसदी तक छूट का लालच देकर उनसे अपने बैंक अकाउंट मे पैसे डलवा लेते थे.

हरियाणा सरकार के एक बड़े अधिकारी को भी ठगा

पुलिस के अनुसार हरियाणा सरकार के एक बड़े अधिकारी को भी ये लोग अपना शिकार बना चुके हैं. इसी अधिकार की शिकायत के बाद गुरुग्राम पुलिस ने इन अपराधियों को अरेस्ट किया.

गुरुग्राम पुलिस के अनुसार दिल्ली के रहने है वाले है सभी आरोपी


मुख्य आरोपी इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था

ये सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और अब तक सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुके हैं. पुलिस ने इनके पास से कुछ मोबाइल फोन और सिम बरामद किए हैं. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये अपराधी पिछले कितने महीनों से इस कॉल सेंटर के जरिए लोगों से ठगी कर रहे थे. गुरुग्राम पुलिस की माने तो इस फर्जी कॉल सेंटर का मुख्य आरोपी पहले इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था और उसका भाई भी एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था. दोनों ही लोगों की डिटेल और उनके फोन नंबर लेकर उन्हें अपना शिकार बनाते थे.

ये भी पढ़ें - ATM को उखाड़ ले गए चोर, बैंक मैनेजर ने कहा- 22 लाख की हुई चोरी

ये भी पढ़ें - शादी में हत्या करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, अवैध पिस्तौल व दो कारतूस बरामद

Tags: Fraud, Gurugram Police, Haryana news, Online fraud