लाइव टीवी

EWS फ्लैट रजिस्ट्री मामला: SDM और नायब तहसीलदार समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Rewari News in Hindi

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 1:44 PM IST
EWS फ्लैट रजिस्ट्री मामला: SDM और नायब तहसीलदार समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
एसडीएम समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ये एफआईआर साल 2018 में ईडब्लूएस फ्लैट (EWS Flat) को कोटे में लेने के बाद नियमों (Rules) को ताक पर रख कर 40 दिन के अंदर फ्लैट को बेचने के सिलसिले में दर्ज किया गया है. जबकि नियमानुसार फ्लैट को पांच साल से पहले नहीं बेचा जा सकता है.

  • Share this:
गुरुग्राम. साइबर सिटी के पॉर्श इलाके में ईडब्लूएस फ्लैट (EWS Flat) को नियमों को ताक पर रखकर रजिस्ट्री करने के मामले में एसडीएम, नायाब तहसीलदार और रजिस्ट्री कलर्क समेत पांच लोगों के खिलाफ के मामला दर्ज (Case registered) किया गया है. कोर्ट (Court) के आदेश के बाद गुरुग्राम के शिवाजी नगर थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि ये एफआईआर साल 2018 में ईब्लूएस फ्लैट को कोटे में लेने के बाद नियमों को ताक पर रख कर 40 दिन के अंदर फ्लैट को बेचने के सिलसिले में दर्ज किया गया है. जबकि नियमानुसार फ्लैट को पांच साल से पहले नहीं बेचा जा सकता है. उस दौरान तत्कालीन तहसीलदार दलबीर सिंह दुग्गल और रजिस्ट्री कलर्क ने मिलीभगत कर फ्लैट की रजिस्ट्री भी कर दी.

वहीं 24 अगस्त 2018 को इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शिकायत दी गई और शिकायत में मुख्यमंत्री ने एडीसी को जांच के आदेश दिए थे. एडीसी ने 14 मई 2019 को रिपोर्ट उपायुक्त को सौंप दी. जिसमें रजिस्ट्री करने वाले और करवाने वालों को दोषी पाया गया था. वहीं इस पर उपायुक्त ने मामला दर्ज करने का आदेश दिए थे, लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ.

कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज

उसके बाद उपायुक्त ने जुलाई 2019 मे पत्र लिखकर एसडीएम को मामला दर्ज करवाने के लिए कहा गया. लेकिन तब भी मामला दर्ज नहीं कराया गया. ऐसे में कार्रवाई नहीं होने पर शिकायतकर्ता ने कोर्ट का सहारा लिया और कोर्ट ने सुनवाई के बाद मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए.

मामले की तफ्तीश शुरु

कोर्ट ने एसडीएम जितेंद्र कुमार, नायब तहसीलदार राजीव दुग्गल, रजिस्ट्री कलर्क विकास वर्मा, फ्लैट बेचने वाली महिला और फ्लैट खरीदने वाली महिला और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए थे. फिलहाल शिवाजी नगर थाने में धारा 120बी,166ए, 409, 420, 468, 9 और 13 अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. गुरुग्राम पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.ये भी पढ़ें- करनाल में स्कूली छात्रा पर ब्लेड से हमला, अपहरण करने की भी कोशिश

सपना चौधरी ने BJP की चुनावी रैली में पूछा- किसे वोट देंगे? जवाब ने चौंकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर