रेवाड़ी-दिल्ली रेलवे लाइन पर दौड़ी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन, मंत्री राव इंद्रजीत ने किया उद्घाटन

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने बुधवार को इलेक्ट्रिक ट्रेन का शुभारंभ करने के साथ-साथ स्टेशन पर वाई-फाई और कोच डिस्प्ले सिस्टम का भी उद्घाटन किया.

Pawan Kumar | News18 Haryana
Updated: January 30, 2019, 3:32 PM IST
रेवाड़ी-दिल्ली रेलवे लाइन पर दौड़ी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन, मंत्री राव इंद्रजीत ने किया उद्घाटन
इलेक्ट्रिक ट्रेन का उद्घाटन
Pawan Kumar
Pawan Kumar | News18 Haryana
Updated: January 30, 2019, 3:32 PM IST
रेवाड़ी जंक्शन से गुरुग्राम और दिल्ली का सफ़र तय करने वालों के लिए अच्छी ख़बर है. अब य़ात्री कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर पायेंगे. रेवाड़ी से रोजाना हजारों लोग गुरुग्राम और दिल्ली आवागमन करते है, जिन्हें दिल्ली के लिए ढाई से 3 घन्टे का सफर करना पड़ता है. लेकिन बुधवार से शुरू हुई इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने से डेढ़ से दो घन्टे में दिल्ली का सफ़र तय कर लिया जाएगा.

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने बुधवार को इलेक्ट्रिक ट्रेन का शुभारंभ करने के साथ-साथ स्टेशन पर वाई-फाई और कोच डिस्प्ले सिस्टम का भी उद्घाटन किया. राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा की रेवाड़ी से जयपुर के लिए भी इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य जारी है और जल्द दिल्ली से जयपुर तक इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन में लोग सफ़र तय कर पायेंगे.



बता दें कि रेवाड़ी जंक्शन ऐतिहासिक जंक्शन है जो मीटरगेज में एशिया का सबसे बड़ा जंक्शन हुआ करता था. केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा की उत्तरी भारत के रेल मंत्री ना बनने के कारण रेवाड़ी जंक्शन के साथ-साथ उत्तरी भारत की रेल सेवा पर ज्यादा काम ना होकर पूर्वी भारत में रेलवे ने काम किया जहां के रेल मंत्री हुआ करते थे. लेकिन अब इस इलाके में भी रेलवे में अच्छा काम हो रहा है.

रेवाड़ी से दिल्ली इलेक्ट्रिक ट्रेन से चलने से यात्री भी खुश है. लोगों का कहना है की अब दिल्ली जाने में उनका समय कम लगेगा और पर्यावरण भी ठीक रहेगा.

ये भी पढ़ें:-

मेडिकल सुविधाओं के साथ-साथ इस एंबुलेंस में लगे हैं CCTV

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में आई हरियाणा BJP, फरवरी में PM मोदी पहुंचेंगे कुरुक्षेत्र
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...