लाइव टीवी

पुलवामा हमला: शहीद हरि सिंह के सम्मान में किया वादा पूरा नहीं कर पाई सरकार
Rewari News in Hindi

Pawan Kumar | News18 Haryana
Updated: February 14, 2020, 2:19 PM IST
पुलवामा हमला: शहीद हरि सिंह के सम्मान में किया वादा पूरा नहीं कर पाई सरकार
शहीद की मां से किया वादा सरकार ने नहीं किया पूरा

शहीद हरि सिंह (Martyr Hari Singh) रेवाड़ी के गांव राजगढ़ (Rajgarh) के रहने वाले थे. गांव के घर में बैठी शहीद हरि सिंह की मां और बहन आज भी अपने बेटे और भाई के गम में रोती हैं

  • Share this:
रेवाड़ी. 14 फ़रवरी का आज वो दिन है जब पुलवामा हमलें (Pulwama Attack) में रेवाड़ी का बेटा हरि सिंह (Hari Singh) शहीद हो गया था. सरकार (Governement) के मंत्री से लेकर खुद मुख्यमंत्री भी परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे और परिवार को एक सरकारी नौकरी, गांव में खेल स्टेडियम और शहीद का स्मारक बनाने का वादा किया था. लेकिन आजतक उनमें से एक वादा भी सरकार ने पूरा नहीं किया. शहीद हरि सिंह का परिवार हरी सिंह के यादों के सहारें जिन्दगी जी रहा है, लेकिन शायद सरकार ने तो शहीद की शहादत को भुला दिया है.

शहीद हरि सिंह रेवाड़ी के गांव राजगढ़ के रहने वाले थे. गांव के घर में बैठी शहीद हरि सिंह की मां और बहन आज भी अपने बेटे और भाई के गम में रोती हैं और फिर खुद ही दिलासा देकर चुप हो जाती है. सरकार इस मां को उसका बेटा और बहन को उसका भाई तो नहीं लौटा सकती लेकिन कुछ मदद करके ये गम थोडा बहुत कम जरुर कर सकती थी. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया और अब परिवार सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगा रहा है.

कब वादे पूरे करेगी सरकार?

14 फ़रवरी को पुलवामा हमले के बाद जवाबी कार्रवाही में रेवाड़ी का वीर सपूत और इस मां का इकलौता लाल शहीद हो गया था और सरकार के मंत्री शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे. इस दौरान परिवार को 50 लाख रूपए की सहायता राशी देकर  मुख्यमंत्री ने गांव में शहीद हरि सिंह के नाम से खेल स्टेडियम बनाये जाने, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और गांव में शहीद स्मारक बनाने का वादा किया था. लेकिन अभी तक ये वादे पूरे नहीं पाए हैं.



शहीद की मां ने कही ये बात

शहीद की मां ने बताया कि अभी न तो शहीद के नाम से गांव में स्टेडियम बनाया जा रहा है और न ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दी गई है. शहीद मां ने कहा हमारी सरकार से मांग है कि सेना में भर्ती हुए नौजवानों को पूरा मान सम्मान दिया जाए और सरकार किए गए वादों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री ने थाने में मारा छापा, SHO समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

रंगदारी, अपहरण और हत्या प्रयास सहित दर्जनभर मामलों में लिप्त बदमाश गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर