Home /News /haryana /

हरियाणा: दिवाली पर रेवाड़ी में पटाखों से ज्यादा गोलियों की गूंज, 5 लोगों की हत्या

हरियाणा: दिवाली पर रेवाड़ी में पटाखों से ज्यादा गोलियों की गूंज, 5 लोगों की हत्या

दिवाली के दिन भी रेवाड़ी में तीन बड़ी अपराधिक वारदातों में 5 लोगों की हत्याएं कर दी गई.

दिवाली के दिन भी रेवाड़ी में तीन बड़ी अपराधिक वारदातों में 5 लोगों की हत्याएं कर दी गई.

Murder in Rewari: हरियाणा के रेवाड़ी में दिवाली (Diwali 2021) के दिन तीन बड़ी अपराधिक वारदातों में 5 लोगों की हत्याएं (Murder) होने के मामले सामने आए हैं. इस दौरान अधिकतर मामले प्रॉपर्टी विवााद और आपसी रंजिश के दिखे. वहीं, ताबड़तोड़ घटनाओं से दहशत का माहौल बना हुआ है. हालांकि पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) में अपराधिक ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. दिवाली (Diwali 2021)  के दिन भी रेवाड़ी में तीन बड़ी अपराधिक वारदातों में 5 लोगों की हत्याएं (Murder) कर दी गईंं. इस दिवाली रेवाड़ी में पटाखों से ज्‍यादा गोलियों की आवाज से गूंजी. इस वजह से दहशत का माहौल बन गया.

बुधवार देर रात रेवाड़ी के मुख्य बाजार से पहला मामला सामने आया, जहां घंटेश्वर मंदिर मोती चौक पर एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. मृतक अमित सैनी उर्फ़ कालू बल्लूवाड़ा का रहने वाला था.,जो शुक्रवार रात को बाजार में आया था. उसे दौड़ा दौड़ाकर मारपीट की गई और फिर चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस के मुताबिक, मृतक का परिवार के लोगों से दुकान का विवाद चल रहा था. जिसके कारण ही इस वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने इस मामले में 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो आरोपी फरार हैं.

दूसरा केस:  कोसली बाजार में गुरुवार दोपहर को कार में सवार दो युवकों की बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए. इस मामले में मरने वाले और आरोपियों में कॉलेज टाइम से ही रंजिश बनी हुई थी. दोनों पक्षों पर हमला करने के मुकदमे कोसली थाना में पहले से रजिस्टर्ड है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि प्रवीण पंघाल गैंग ने पहले ही धमकी दी हुई थी कि दिवाली तक वो इशु और बादशाह को मार देंगे. दिवाली के दिन उन्होंने ऐसा कर भी दिया .

बता दें कि गांव भाकली निवासी यशदेव उर्फ ईशु और अक्षय उर्फ बादशाह गुरुवार की दोपहर को कोसली के बस स्टैंड के पास कार में बैठे हुए थे. इसी दौरान पैदल आए तीन बदमाशों ने कार में बैठे ईशु और अक्षय पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. घायल होने के बावजूद दोनों युवकों ने कार से निकलकर भागने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने पीछा करते हुए फिर से उन्हें गोली मार दी. फिर मोके से फरार हो गए. भाकली निवासी यशदेव और अक्षय पर 25 अगस्त को भी रंजिश के चलते बदमाशों ने गोलियां चलाई थीं. उस समय गोली यशदेव को छूते हुए निकल गई थी और बदमाश मौके से फरार हो गए थे. कोसली पुलिस ने सात बदमाशों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी, जिसमें चार आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि उनमें से तीन आरोपित फरार चल रहे है. फरार आरोपियों पर ही दोनों की हत्या करने का संदेह है.

तीसरा केस : रेवाड़ी में एक रिटायर्ड फौजी ने अपनी लाइसेंसी रिवोल्वर से अपने भाई की पत्नी और दो भतीजों पर फायरिंग कर दी, जिसमें मांं- बेटे की मौत हो गई. जबकि घायल भतीजे को गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि रेवाड़ी के गांंव हांसावास में दिवाली की शाम को रिटायर्ड फौजी बिक्रम ने अपने भाई की पत्नी संतोष और उसके बेटे शिवम व दूसरे भाई के बेटे अनुज को गोली मार दी. इस वारदात में 45 वर्षीय संतोष और 16 वर्षीय शिवम की मौके पर मौत हो गई, जबकि 11 वर्षीय अनुज घायल है, जिसका गुरुग्राम के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक दिवाली की शाम को आरोपी बिक्रम नशे में धुत्त था और परिवार के बाकी लोग दिवाली के त्यौहार को लेकर घर में पूजा की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान घरेलू कहासुनी के चलते बिक्रम ने फायरिंग कर दी. बिक्रम ने चार फायर किये, जिसमें एक हवाई फायर किया और तीन फायर भाई की पत्नी और बेटों पर किया. बताया जा रहा है कि मृतका संतोष के पति की पांच साल पहले मौत हो चुकी है, जिसने घेरलू कलह के चलते ही आत्महत्या कर ली थी. आरोप है कि बिक्रम पहले भी अपनी लाइसेंसी पिस्‍टल से लोगों को डराता और धमका रहा है. पटौदी थाने में उस पर पहले से के केस दर्ज भी है. वहींं पुलिस का कहना है कि मामले की जांंच की जा रही है. जिसके बाद आगे कुछ बता पायेंगे.

Tags: Double Murder, Haryana Government, Haryana news, Haryana news live, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर