पुलिस का फरमान: बगैर लॉक की खड़ी गाड़ियां होंगी जब्त, कटेगा चालान
Rewari News in Hindi

पुलिस का फरमान: बगैर लॉक की खड़ी गाड़ियां होंगी जब्त, कटेगा चालान
गाड़ियों की चोरी रोकने के लिए पुलिस ने फरमान जारी किया है.

हरियाणा (Hariyana) के रेवाड़ी जिले में वाहन चोर गिरोह सक्रिय है, जिसने पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. जिले में आये दिन होती वाहन चोरी की वारदात (Crime) को लेकर लोगों में डर है.

  • Share this:
रेवाड़ी. ​हरियाणा (Hariyana) के रेवाड़ी जिले में वाहन चोर गिरोह सक्रिय है, जिसने पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. जिले में आये दिन होती वाहन चोरी की वारदात (Crime) को लेकर लोगों में डर है कि कहीं उनका वाहन चोरी ना हो जाये. ऐसे में रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वो वाहन चोरी की वारदात को ना होने दें. एसपी ने कहा कि जो लोग अपने वाहनों को बिना लॉक करे खड़ा करते हैं, उनका पुलिस चालान करेगी या वाहन जब्त किया जायेगा.

एसपी नाजनीन भसीन ने वाहन चालकों के लिए निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अपने वाहन को चालक पार्किंग में खड़ा करें. सुनसान जगह में वाहन खड़ा करने से चोर उसका फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं. वाहनों की पार्किंग करने से पहले उसे अच्छी तरह लॉक करें और बाइक में रिम लॉक जरूर करें. गाड़ी में गियर लॉक करें. उन्होंने कहा है कि वाहन चालक दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी.

ये भी पढ़ें: झारखंड: CM हाउस के 22 स्टाफ Covid-19 पॉजिटिव, एक दिन में मिले रिकॉर्ड 978 नए केस



सीसीटीवी लगाने के निर्देश
एसपी भसीन ने कहा कि पुलिस वाहन चोरी की वारदात को रोकने के लिए तत्परता से काम कर रही है. जिले में वारदातों को देखते हुए पुलिस नाके बढ़ाये गए हैं और कई स्थानों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है. पुलिस ने चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर कई बार गिरफ्तार भी किया है, लेकिन जनता के सहयोग के बिना चोरी की वारदातों को नहीं रोका जा सकता है. इसलिए वाहन मालिक के अलावा दुकानदार और संस्थानों के मालिक शटर के बाहर की साइड भी सीसीटीवी कैमरे लगवाये ताकि चोरी की वारदात होने पर चोरों की शिनाख्त के लिए आसानी हो सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज