लाइव टीवी

गुरुग्राम: रात के अंधेरे में काट डाले सैकड़ों हरे पेड़, वन विभाग ने जुर्माना किया
Rewari News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 4:58 PM IST
गुरुग्राम: रात के अंधेरे में काट डाले सैकड़ों हरे पेड़, वन विभाग ने जुर्माना किया
काट डाले सैंकड़ों हरे पेड़

सोहना में आये रोज अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों (colonies) से सोहना में जहां पेड़ों (trees) के कटने से वातावरण दूषित होता जा रहा है, वहीं अवैध कॉलोनाईजर सरकारी आदेशों को भी पलीता लगा रहे है.

  • Share this:
गुरुग्राम. सोहना की अंबेडकर कॉलोनी हरि नगर में अवैध रूप से रात के समय कृषि योग्य भूमि से सैकड़ो हरे पेड़ों को काटे जाने पर वन विभाग (Forest Department) ने हरे पेड़ काटने वालों पर जुर्माना लगाया है. जानकारी के अनुसार सोहना के हरिनगर में करीब 12 एकड़ जमीन को अवैध कॉलोनाइजरो द्वारा जमींदारों से खरीदा गया है. जहां पर खड़े हरे पेड़ो को रातों रात कॉलोनाइजरों द्वारा कटवा दिया गया.

सरकारी आदेशों को दिखा रहे ठेंगा

इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौका मुआयना करने के बाद पेड़ काटने वालों पर जुर्माना तो जरूर कर दिया है. लेकिन सोहना में आये रोज अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों से सोहना में जहां पेड़ो के कटने से वातावरण दूषित होता जा रहा है, वहीं अवैध कॉलोनाईजर सरकारी आदेशों को भी पलीता लगा रहे है.

अब उठ रहे ये सवाल

लोगों का कहना है कि वन विभाग ने तो अपना काम कर दिया लेकिन अवैध कॉलोनाईजरों पर सरकार की तरफ से किस तरह की नकेल कसी जाती है. या फिर यू ही सरकारी आदेशो को कॉलोनाईजर हवा में उड़ा कर अवैध रूप से कॉलोनी काट कर गरीब लोगों को ठगते रहेंगे.

(सोहना से संजय राघव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - शादी समारोह में गोली चलने से तीन युवक हुए घायल, जांच में जुटी पुलिसये भी पढ़ें - CM दुष्यंत चौटाला को मिली ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से जान से मारने की मिली थी धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 4:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर