रेवाड़ी: 24 दिन बाद भी पुलिस नहीं सुलझा सकी 'लव जिहाद' का मामला, सरकार ने गठित की SIT

पीड़ित परिवार का आरोप है कि नाम बदलकर रह रहा था आरोपी युवक.(न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.)
पीड़ित परिवार का आरोप है कि नाम बदलकर रह रहा था आरोपी युवक.(न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.)

हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) में भी लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक पर नाबालिग हिंदू लड़की (Minor Hindu Girl) को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उसे लेकर भागने का आरोप लगा है. जबकि पुलिस 24 दिन बाद भी लड़की को तलाश नहीं सकी है.

  • Share this:
रेवाड़ी. हरियाणा के बल्लभगढ़ (Ballabhgarh Incident) के बाद अब हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) में भी लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. जी हां, रेवाड़ी के खोल थाना क्षेत्र के एक गांव से 17 साल की नाबालिग लड़की 24 दिनों से लापता है और एक मुस्लिम युवक पर नाबालिग का अपहरण करने का पुलिस ने केस दर्ज किया हुआ है. हालांकि आज तक पुलिस न तो लाबालिग लड़की को तलाश पाई है और न ही आरोपी को गिरफ्तार कर पाई है. पीड़ित परिवार पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठा रहा है. वहीं इस पूरे मामले को अब लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया हुआ है.

जानें क्‍या है पूरा मामला
आपको बता दें कि फिरोजपुर झिरका निवासी राहुल खान नाम का युवक रेवाड़ी के खोल थाना क्षेत्र के एक गांव में अर्थ मूविंग मशीन पर करीबन छह महीने से ऑपरेटर के तौर पर काम कर रहा था, लेकिन परिवार इस बात से बेखबर था कि आरोपी युवक मुस्लिम है जो उनकी बेटी को अपने झूठे प्रेमजाल में फंसा रहा है. परिवार का कहना है कि आरोपी युवक नाम बदलकर यहां रह रहा था.10 अक्टूबर को उन्हें जब बेटी और आरोपी युवक को बात करते देखा तो उन्होंने युवक को गांव से निकाल दिया था, लेकिन उसके कुछ घंटों के बाद से ही उनकी 16 साल की बेटी भी लापता हो गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस थाने में केस दर्ज कराया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ अपहरण की धाराओं के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू भी की, लेकिन आज तक पुलिस के हाथ इस पूरे मामले में खाली है. यही नहीं, पीड़ित परिवार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है. इसके अलावा परिवार का कहना है कि जब मीडिया में खबरें आईं तो पुलिस हरकत में आई है.

पुलिस ने कही ये बात
लड़की के पिता द्वारा 11 अक्टूबर को खोल थाना में तहरीर देने पर पुलिस ने नूंह जिले के फाजिलका निवासी राहुल खान के विरुद्ध अपहरण की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया, लेकिन 24 दिन बीतने के बाद भी पीड़िता और आरोपी मुस्लिम युवक का पता नहीं चल सका है. लड़की की मां ने पुलिस की कार्यशैली और इस मामले में ढिलाई बरतने को लेकर सवाल उठाए हैं. वहीं डीएसपी हंसराज का कहना है कि पुलिस की टीमें अलग-अलग स्थानों पर रेड डाल रही है. साथ ही पुलिस की एक टीम को अन्य राज्य भी भेजा गया है. उन्होंने उम्मीद जाहिर किया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लड़की को जल्द बरामद कर लिया जाएगा. वहीं मामले के तूल पकड़ने पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्यार के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन की साजिश पर रोक लगाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है और SIT बनाकर मामले की जांच की जा रही है. विज ने कहा कि लव जिहाद पर रोक लगाने के लिए सरकार गंभीरता से विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज