Home /News /haryana /

रेवाड़ी में दुकान की बेसमेंट खोदते समय बड़ा हादसा, मिट्‌टी धंसने से दबे 4 में से 3 मजदूरों की मौत

रेवाड़ी में दुकान की बेसमेंट खोदते समय बड़ा हादसा, मिट्‌टी धंसने से दबे 4 में से 3 मजदूरों की मौत

हरियाणा के सोनीपत में बड़ा हादसा हो गया, जहां पर मिट्टी धंसने से 3 मजदूरों की मौत हो गई.

हरियाणा के सोनीपत में बड़ा हादसा हो गया, जहां पर मिट्टी धंसने से 3 मजदूरों की मौत हो गई.

Haryana Accident News: हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई. प्लॉट में काम कर रहे अन्य मजदूरों और आसपास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और बचाव कार्य शुरू कर दिया. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी निगरानी में मिट्‌टी को हटवाने और मजदूरों को निकलवाने का काम शुरू करवाया. तकरीबन घंटेभर बाद मिट्‌टी में दबे चारों लोगों को निकाल लिया गया. इनमें से पप्पू, सुनीता और लक्ष्मी नामक मजदूरों की मौत हो चुकी थी जबकि मिस्त्री प्रेम की सांसें चल रही थीं. उसे तुरंत एंबुलेंस की मदद से ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया. हादसे के बाद पुलिस दुकान मालिक का पता लगाने में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

    रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी शहर में गुरुवार शाम को एक दुकान की बेसमेंट खोदते समय दर्दनाक हादसा हो गया. बेसमेंट से सटे प्लॉट की मिट्‌टी खिसकने के कारण खुदाई में लगे 4 मजदूर दब गए. इनमें से 3 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चौथे को निकाल लिया गया. मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. हादसे में जान गंवाने मजदूरों के नाम पप्पू, सुनीता और लक्ष्मी हैं. इन तीनों के साथ मिट्‌टी में दबे प्रेम नामक मिस्त्री को जिंदा बाहर निकाल लिया गया. उसे तुरंत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया.

    रेवाड़ी शहर में गर्ल्स स्कूल के पास आर्य समाज मंदिर रोड पर मार्केट में पिछले दो-तीन दिनों से एक दुकान की बेसमेंट की खुदाई चल रही है. गुरुवार को खुदाई के दौरान प्लॉट के चारों तरफ मजदूर लोहे के पिलर बनाने में लगे हुए थे. शाम तकरीबन साढ़े 5 बजे अचानक दुकान के साथ लगते प्लॉट से मिट्‌टी खिसक गई जिसमें 3 मजदूर और 1 मिस्त्री दब गए. मिट्‌टी में दबने वाले मजदूरों में दो महिलाएं भी थीं.

    हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई. प्लॉट में काम कर रहे अन्य मजदूरों और आसपास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और बचाव कार्य शुरू कर दिया. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गई.

    मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी निगरानी में मिट्‌टी को हटवाने और मजदूरों को निकलवाने का काम शुरू करवाया. तकरीबन घंटेभर बाद मिट्‌टी में दबे चारों लोगों को निकाल लिया गया. इनमें से पप्पू, सुनीता और लक्ष्मी नामक मजदूरों की मौत हो चुकी थी जबकि मिस्त्री प्रेम की सांसें चल रही थीं. उसे तुरंत एंबुलेंस की मदद से ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया. हादसे के बाद पुलिस दुकान मालिक का पता लगाने में जुटी है.

    Tags: Haryana news, Haryana news live

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर