बच्ची को रोता देख भीड़ ने मामा को समझा बच्चा चोर, कर दी पिटाई

हरियाणा के रेवाड़ी में तीन साल की भांजी के साथ बाजार गए मामा को भीड़ ने बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाया.

Pawan Kumar Kantiwal | News18 Haryana
Updated: September 2, 2019, 9:33 AM IST
बच्ची को रोता देख भीड़ ने मामा को समझा बच्चा चोर, कर दी पिटाई
बच्ची को रोता देख भीड़ ने मामा को बच्चा चोर समझ लिया और उसकी पिटाई कर दी.
Pawan Kumar Kantiwal | News18 Haryana
Updated: September 2, 2019, 9:33 AM IST
बच्चा चोरी की अफवाह पूरे देश में तेजी से फैल रही है और इसका निशाना बेकसूर लोग बन रहे हैं. हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां तीन साल की भांजी के साथ बाजार गए नाबालिग मामा (Maternal uncle) को भीड़ ने बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया. गनीमत रही की भीड़ के उग्र होने से पहले पुलिस बच्ची और उसके मामा को थाने ले आई और पूछताछ की. पूछताछ के बाद पुलिस ने परिजनों को थाने बुलाकर बच्ची और मामा को उन्‍हें सौंप दिया.

दरअसल, मामला रेवाड़ी के मोती चौक का है. जहां एक किशोर अपनी तीन साल की भांजी को लेकर घर से बाजार की ओर निकला था. इसी दौरान बीच रास्ते में उसकी स्कूटी में पेट्रोल खत्म हो गया और बच्ची रोनी लगी. बच्ची को रोता देख आस-पास के लोगों ने किशोर को बच्चा चोर होने के शक में घेर लिया. देखते ही देखते भीड़ इस लड़के को मारने पर अमादा हो गई, लेकिन गनीमत रही की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस वहां से लड़के और तीन साल की बच्ची को थाने ले आई. पूछताछ में पता चला कि जिस लड़के को चोर समझा जा रहा था वह बच्ची का मामा है.

बच्ची को रोत देख भीड़ ने मामा को बच्चा चोर समझकर पीटा (सांंकेतिक तस्वीर)
बच्ची को रोता देख भीड़ ने मामा को ही बच्चा चोर समझ लिया. (सांंकेतिक तस्वीर)


दस्तावेज चेक कर नाबालिग को छोड़ा

बच्‍ची के मामा ने अपना घर सेक्टर-3 में बताया, जहां पुलिस पहुंची तो पता चला की किराए के मकान पर बच्ची की मां और नानी रहती है. साथ ही उनके साथ बच्ची का मामा भी रहता है. पुलिस ने सभी दस्तावेज (Document) चेक किए और इसे गलतफहमी की घटना बताकर बच्ची और लड़के को परिजनों के हवाले कर दिया. इस दौरान पुलिस ने लोगों से बच्चा चोर की अफवाह न फैलाने की अपील की.

यह भी पढ़ें-  बच्चा चोर के शक में 15 महिलाएं पुलिस हिरासत में, ग्रामीणों व पुलिस के बीच हुई हाथापाई

यह भी पढ़ें- बच्चा चोर समझकर नहीं आपसी रंजिश के चलते हुई थी महिला की पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 7:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...