लाइव टीवी

डबल मर्डर केस: महिला मित्र की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

News18 Haryana
Updated: December 11, 2019, 12:44 PM IST
डबल मर्डर केस: महिला मित्र की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार
जयपुर से सूरत पहुंचकर गाड़ी बेचते समय पकड़ा गया आरोपी

रेवाड़ी (Rewari) में महिला मित्र और जयपुर (jaipur) में कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या करने के डबल मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी युवक को गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) से गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
रेवाड़ी. हरियाणा (Haryana) में रेवाड़ी (Rewari) जिले के धारूहेड़ा (Dharuhera) में बीते शनिवार तड़के युवती की चार गोली मारकर की गई हत्या (Murder) का खुलासा हो गया है. युवती की हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसी का दोस्त है. आरोपी ने अपनी महिला दोस्त की हत्या करने के बाद एक मात्र चश्मदीद गवाह (eyewitness) कैब ड्राइवर (Cab Driver) की भी जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. कैब चालक का शव रविवार को सुबह 10.30 बजे पुलिस को मिला था. आरोपी गुजरात के सूरत में कैब बेचते समय पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी अपनी महिला मित्र के साथ कैब में दिल्ली (Delhi) से जयपुर (Jaipur) के लिए निकला था, लेकिन रास्ते में ही किसी बात को लेकर उनके बीच अनबन हो गई. इसके बाद आरोपी ने उसे मौत के घाट उतार दिया. हत्या का आरोपी हेमंत लांबा खुद को फेसबुक पर बॉडी स्टेयरॉन नेशनल बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फेडरेशन का नेशनल जनरल सेक्रेटरी बताता है.

आरोपी ने दिल्ली से युवती के नाम बुक की थी इनोवा कैब

जयपुर के चंदवाजी पुलिस ने बताया कि हत्या का आरोपी युवक हेमंत लांबा दिल्ली का रहने वाला है. हेमंत लांबा ने 6 दिसंबर को दिल्ली से युवती के नाम जयपुर के लिए कैब बुक की थी. मिली जानकारी के मुताबिक उसी रात दोनों के बीच में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि आरोपी ने युवती को चार गोलियां मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद आरोपी ने अपनी महिला मित्र के शव धारूहेड़ा में फेंक दिया. इस दौरान इनोवा कैब चालक दिल्ली के डाबड़ी निवासी देवेंद्र भी मौजूद था.

आरोपी कैब चालक देवेंद्र को गन प्वाइंट पर जयपुर तक ले गया और दिल्ली-जयपुर हाईवे पर चंदवाजी थाना क्षेत्र में उसके सिर में भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. सूत्रों के अनुसार आरोपी धारूहेड़ा तक अपनी गाड़ी से आया और शनिवार को उसी दिन वापस दिल्ली चला गया. फिर वहां से युवती के फोन से कैब बुक की.

जयपुर से सूरत पहुंचकर गाड़ी बेचते समय पकड़ा गया आरोपीजयपुर के चंदवाजी थाना पुलिस के अनुसार जयपुर-दिल्ली हाईवे पर सर्विस रोड के किनारे रविवार को एक व्यक्ति की खून से लथपथ लाश मिली थी. चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा ने बताया कि शव कब्जे में लेने के बाद हाईवे पुलिस को सूचित किया गया. इस दौरान सूरत से जयपुर पुलिस को एक इनोवा कैब बेचने की सूचना मिली. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कैब और आरोपी की पहचान की गई. इसके बाद मंगलवार को आरोपी को हरियाणा पुलिस ने गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया.

राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी थी युवती

युवती मूलत: राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले की संगरिया कस्बा निवासी थी. उसके पिता ने बताया था कि बेटी मानसिक रूप से काफी परेशान थी. इसलिए बीते 3 माह से इलाज के लिए दिल्ली के रोहिणी में रह रही थी. पिता भी बेटी के साथ रोहिणी में ही रहता था.

ये भी पढ़ें:- रेवाड़ी: युवती की गोली मारकर हत्‍या, रेप की भी आशंका

ये भी पढ़ें:- भाभी को भगा ले जाने के शक में आरोपियों ने युवक को उतारा मौत के घाट...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर