Home /News /haryana /

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे रेवाड़ी, विशेष ट्रेन से दिल्ली-रेवाड़ी खण्ड का किया मुआयना, देखें Video

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे रेवाड़ी, विशेष ट्रेन से दिल्ली-रेवाड़ी खण्ड का किया मुआयना, देखें Video

 इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि इन कंटेनर का उपयोग सिर्फ छोटे व्यापारी, किसान और उद्यमियों के लिये किया जा रहा है.

इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि इन कंटेनर का उपयोग सिर्फ छोटे व्यापारी, किसान और उद्यमियों के लिये किया जा रहा है.

उत्तर पश्चिम रेल्वे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने रेवाड़ी के आसपास स्थित कंटेनर का अवलोकन किया और वहां स्थित लोगों से सारी उपयोगिता की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि गति शक्ति योजना का उद्देश्य रेल-सड़क-जल मार्ग के माध्यम से माल का व्यवस्थित तरीके से परिवहन सुनिश्चित करना है.

अधिक पढ़ें ...

    रेवाड़ी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने रेवाड़ी के पाली पहुंचकर एक विशेष ट्रेन (Special Train) से दिल्ली-रेवाड़ी खण्ड (Delhi-Rewari Division) का मुआयना किया. इस मौके पर वैष्णव ने कहा कि किसान और छोटे व्यापारी अपने किसी भी सामान को छोटे-छोटे कंटेनर द्वारा ही एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा पाते हैं. रेल मंत्री ने ग्रामीणों से भी बात की. जिसमें उन्होंने कहा कि हम आप सभी के हित के लिये हर संभव कदम उठायेंगे, जिसका लाभ सभी वर्ग के लोग ले सकेंगे.

    उत्तर पश्चिम रेल्वे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के साथ रेल मंत्री अश्विनी ने रेवाड़ी के आसपास स्थित कंटेनर का अवलोकन किया और वहां स्थित लोगों से सारी उपयोगिता की जानकारी ली. साथ ही हर एक चीज को बारीकी से समझा. इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि इन कंटेनर का उपयोग सिर्फ छोटे व्यापारी, किसान और उद्यमियों के लिये किया जा रहा है. अश्विनी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन ही है कि सरकार की हर योजना का लाभ देश का हर छोटा- बड़ा व्यक्ति उठा रहा है.

    अपने देश को प्रगति की ओर अग्रसर करना है
    उन्होंने कहा कि गति शक्ति योजना का उद्देश्य रेल-सड़क-जल मार्ग के माध्यम से माल का व्यवस्थित तरीके से परिवहन सुनिश्चित करना है. वह विशेष ट्रेन से पाली रेलवे स्टेशन भी पहुंचे और दिल्ली-रेवाड़ी खंड का निरीक्षण किया. अश्विनी वैष्णव ने काठूवास जाकर कंटेनर साइडिंग का भी निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने कंटेनर लोडिंग की सारी प्रक्रिया को अच्छे से समझा. सारी बातों को समझने के बाद रेल मंत्री ने वहां उपस्थित सभी कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुये उनके काम की प्रशंसा की. रेल मंत्री की उपस्थिति में ट्रिपल ट्रेक कंटेनर की भी शुरूआत की गई. उन्होंने कहा हमे नई तकनीकियों को अपनाकर अपने देश को प्रगति की ओर अग्रसर करना है.

    Tags: Haryana news, Hisar news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर