लाइव टीवी

कोरोना वायरस से लड़ने और उसे हराने के लिए गुरुग्राम में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन
Rewari News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 21, 2020, 5:54 PM IST
कोरोना वायरस से लड़ने और उसे हराने के लिए गुरुग्राम में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन
रैपिड रिस्पांस टीम में तमाम विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया गया है ताकि लोगों के घरों पर ही तमाम टेस्ट किए जा सकें.

चीन (China) से फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) से जहां दुनिया डर के माहौल में जीने को मजबूर है, वहीं गुरुग्राम (Gurugram) हेल्थ विभाग (Health Department) ने कोरोना को मात देने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम (Rapid response team) का गठन किया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. चीन से फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) से जहां दुनिया डर के माहौल में जीने को मजबूर है, वहीं गुरुग्राम (Gurugram) हेल्थ विभाग ने कोरोना को मात देने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम (Rapid response team) का गठन किया है. ये टीम घर-घर जाकर कोरोना वायरस की जांच करेगी. हेल्थ विभाग (Health department) ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं तो हेल्थ विभाग द्वारा जारी किए गए इन फोन नंबरों - 01242322412, 9911519296, 7015523417, 9654231756 पर फोन कर सूचित किया जा सकता है. सूचना मिलते ही हेल्थ विभाग की टीम मरीज की जांच करने पहुंच जाएगी.

83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की माने तो अब तक 83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी और विभाग की टीम ने 83 अलग-अलग लोकेशन पर जाकर मरीजों की जांच की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि अब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. रैपिड रिस्पांस टीम में तमाम विभागों के
डॉक्टरों को शामिल किया गया है ताकि लोगों के घरों पर ही तमाम टेस्ट किए जा सकें.



कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. 




सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे पोस्टर और बैनर

कोरोना वायरस पर कंट्रोल के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिस्ट्रिक्ट रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है. यह टीम जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए स्कूल कॉलेज में अवेयरनेस प्रोग्राम, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और पैरा मेडिकल स्टाफ के बीच कोऑर्डिनेशन का काम करेगी. इस टीम की देखरेख में ही कोरोना के नियंत्रण के लिए सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा कोरोना वायरस जागरूकता के लिए रेडियो जिंगल्स और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर भी लगाए जाएंगे.

(गुरुग्राम से नीरज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - दिन दहाड़े महिला के गले से झपट ली सोने की चेन, CCTV फुटेज से पकड़ाएंगे लुटेरे

ये भी पढ़ेेेेेें - अनाज मंडी की दुकान पर इंस्पेक्टर के व्यापारी पिता से लूट, जांच में जुटी पुलिस

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेवाड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading