Corona को लेकर रेवाड़ी जिला प्रशासन सख्‍त, धारूहेड़ा समेत 8 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, धारा 144 लागू
Rewari News in Hindi

Corona को लेकर रेवाड़ी जिला प्रशासन सख्‍त, धारूहेड़ा समेत 8 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, धारा 144 लागू
जिलाधीश यशेद्र सिंह ने कई इलाकों में धारा 144 लगा दी है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) पर कंट्रोल के लिए रेवाड़ी जिला प्रशासन (Rewari District Administration) ने जिले के धारूहेड़ा शहर के साथ 8 कॉलोनियों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. इसके साथ क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है.

  • Share this:
रेवाड़ी. कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर रेवाड़ी जिला प्रशासन (Rewari District Administration) ने जिले के धारूहेड़ा शहर और उससे लगती 8 कॉलोनियों को 14 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित (Containment Zone Declared) कर बंद करने के आदेश दिया है. 14 दिनों तक इस इलाके में सभी नागरिकों की थर्मल स्‍क्रीनिंग कर रेपिड टेस्टिंग की जायेगी और पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कराया जायेगा. जानकारी की मुताबिक धारूहेड़ा से सटे राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में पॉजिटिव केसों की संख्या ज्यादा है, इसलिए राजस्थान सरकार ने भिवाड़ी को बंद किया हुआ है और वहां के नागरिक धारूहेड़ा में सामान लेने या दूसरें काम से आवाजाही कर रहे हैं. जिला प्रशासन को आशंका थी कि शायद भिवाड़ी की वजह से धारूहेड़ा में कोरोना की चैन तोड़ना चुनौती बना हुआ है.

ये इलाके कंटेनमेंट में जोन में आए
इसलिए अब जिलाधीश यशेद्र सिंह ने धारूहेड़ा नगर पालिका क्षेत्र सहित धारूहेड़ा की आठ कॉलोनी नारायण विहार, कर्ण कुंज, गोयल कॉलोनी, विकास नगर, भगवान सिंह कॉलोनी, निरंजन कॉलोनी, डॉ. फूलसिंह कॉलोनी और बुध विहार को 14 दिन के लिए कंटेनमेंट जॉन घोषित कर दिया है, ताकि कोरोना वायरस की की चैन को तोड़ा जा सके.

इन पर रहेगी पाबंदी
जिलाधीश ने इन क्षेत्रों में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए है, लिहाजा इन सभी क्षेत्र में बाजार, मॉल, पार्क व धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. हालांकि रेस्टोरेंट, होटल, ढाबों आदि पर केवल होम डिलवरी व टेक अवे की सुविधा होगी. साथ ही अतिआवश्यक सेवाओं में किराना, दूध-डेयरी, फल-सब्जी, मोटर रिपेयर, पंचार की दुकानें प्रात: 7 बजे से प्रात: 11 बजे तक खोलने की छूट दी गई है. इन क्षेत्रों में किराना सामान लाने के लिए व्यपारियों को और फल सब्जी की आपूर्ति वार्ड वाइज हाथ ठेली द्वारा डोर-टू-डोर करने के लिए सुबह सात बजे से 11 बजे तक की छूट दी गई है. इसके आलावा मेडिकल सेवाएं 24 घंटे चालू रहेंगी और सब्जी मंडी में आम ग्राहक आने पर प्रतिबन्ध लगाया है.



शनिवार को 33 नए पॉजिटिव मिले, 53 ठीक हुए
स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 31580 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 2474 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं. इनमें 2141 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 15 मरीजों की मौत हुई है. अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 318 एक्टिव केस रह गए हैं. आज मिले से 33 नए पॉजिटिव केसों में 20 रेवाड़ी शहर, 6 बावल, 3 आसलवास और एक-एक जलालपुर, कान्हावास, जलियावास व बनीपुर से संबंधित हैं. जबकि ठीक होने वाले 53 मरीजों की लोकेशन स्वास्थ्य विभाग ने जारी नहीं की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading