रेवाड़ी गैंगरेप केसः मुख्य आरोपियों में से एक गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी

जानकारी के मुताबिक पीड़िता को किडनैप कर उसे नशे की दवाएं खिलाकर करीब एक दर्जन युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद नशे की हालत में ही उसे छोड़कर फरार हो गए.

News18Hindi
Updated: September 18, 2018, 12:29 PM IST
रेवाड़ी गैंगरेप केसः मुख्य आरोपियों में से एक गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी
मुख्य आरोपी निशु फोगाट की फोटो जो शनिवार को पुलिस ने जारी की थी.
News18Hindi
Updated: September 18, 2018, 12:29 PM IST
रेवाड़ी में 19 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों में से एक नीशु फोगाट को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शनिवार को ही तीनों आरोपियों की तस्वीरें जारी की थीं. पुलिस ने आरोपियों को पकड़वाने में मदद करने वाले को एक लाख रुपये की घोषणा भी कर दी है. पुलिस के मुताबिक, नीशु ने ही छात्रा से गैंगरेप की योजना बनाई थी.

पुलिस ने बताया कि रेवाड़ी की रहने वाली युवती को सरकार सम्मानित कर चुकी है. उसका निकटवर्ती महेंद्रगढ़ जिले में कनीना कस्बे के बस स्टॉप से बुधवार को अपहरण कर लिया गया जब वह कोचिंग क्लास के लिये जा रही थी. इसके बाद उसे कथित रूप से नशीला पदार्थ पिलाया और एकांत स्थान में उससे सामूहिक बलात्कार किया गया.

बाद में युवती सिंचाई के लिए लगाये गये ट्यूबवेल के कमरे में नशे की हालत में मिली. पुलिस ने बताया कि संपत्ति के मालिक दीनदयाल सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उसने पुलिस को बताया कि हादसे के दिन तीनों प्रमुख आरोपी उससे कमरे की चाबी ले गये थे. पुलिस का दावा है कि दीनदयाल अपराध के बारे में जानता था लेकिन उसने पुलिस को सूचित नहीं किया.

सीएम ने डीजीपी को तलब किया, एसपी को हटाया गया

इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के डीजीपी बीएस संधू को तलब किया और जांच प्रक्रिया की जानकारी ली. वहीं इस मामले में त्वरित कार्रवाई में विफल रहने का आरोप झेल रहे रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल को हटा दिया गया है और उनका स्थान मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा लेंगे. दुग्गल हिसार में हरियाणा आर्म्ड बटालियन की अगुवाई करेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर