COVID-19: हरियाणा में एक दिन में आए कोरोना के रिकॉर्ड 265 नए मामले, आंकड़ा 2356 पर

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोमवार को हरियाणा में COVID-19 के रिकॉर्ड 265 नए मामले सामने आए हैं, इसमें अकेले गुरुग्राम के 129 मामले शामिल हैं. जबकि हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2356 हो गया है.

  • Share this:
    रोहतक. हरियाणा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. Unlock 1.0 की गाइडलाइंस लागू होने के बाद सोमवार को सूबे में कोरोना संक्रमित केस मिलने का आंकड़ा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. यहां एक दिन में COVID-19 के 265 नए मामले सामने आए हैं. इसमें अकेले गुरुग्राम के 129 केस शामिल हैं. ताजा मामलों के साथ हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा अब बढ़कर 2356 पर पहुंच गया है. वहीं, कोरोना से हरियाणा में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है.

    गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना वायरस का कहर जारी है. राज्य में रविवार को जहां कोविड-19 के 168 नए मामलों की पुष्टि हुई थी, वहीं सोमवार को इसमें जबर्दस्त तेजी देखी गई. यह एक दिन में कोरोना केस मिलने का अब तक का सर्वाधिक स्तर है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2300 के पार हो गई है.



    पिछले महीने संक्रमित लोगों की संख्या में लगभग सात गुना वृद्धि हुई. 30 अप्रैल को राज्य में संक्रमण के केवल 339 मामले थे. इससे पहले हरियाणा में किसी एक दिन में सबसे अधिक 217 मामले शुक्रवार को सामने आए थे.  नए 265 मामलों में से 129 मामले गुड़गांव से हैं. इसके साथ जिले में अब तक 903 मामले सामने आ चुके हैं. फरीदाबाद दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है जहां सोमवार को 25 नए मामले सामने आए तो अब तक 392 मामले सामने आए हैं.

    मामले बढ़ने के साथ लैब खोलने की तैयारी

    हरियाणा में ज्यों-ज्यों कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, प्रदेश सरकार भी सतर्कता के सारे उपाय करने में जुटी हुई है. इसी क्रम में आज प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश सरकार इस महामारी से निपटने के लिए हरसंभव इंतजाम करने में जुटी है. इसके लिए फैसला किया गया है कि अब प्रदेश के हर जिले में कोरोना टेस्टिंग लैब खोले जाएंगे. मंत्री ने कहा कि अभी तक हरियाणा में सिर्फ 15 लैब ही हैं, जिसकी संख्या बढ़ाने का सरकार ने फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लैब के साथ-साथ सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बेहतर सुविधा देने का भी प्रयास कर रही है.

    दिल्ली बॉर्डर को लेकर भी हुआ निर्णय

    हरियाणा से सटे दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता देख सरकार ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को सील कर दिया है. सरकार ने कहा है कि सिर्फ जरूरी सामान की आपूर्ति करने वाले वाहनों और इन सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी.



    ये भी पढ़ें-

    Love Marriage के 5 दिन बाद पत्नी ने लगाई फांसी, पति ट्रेन के आगे कूदा

    सीएम खट्टर ने सुरजेवाला को बताया हरियाणा का ‘पप्पू’, कांग्रेस नेता बोले...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.